पूरा गांव कोरोना +ve, बचा सिर्फ ये शख्स, सीएम भी हैरान, किया था खास काम

whole village corona positive, corona in himachal pradesh, bhushan thakur, navpradesh,

whole village corona positive

Whole village corona positive : 52 साल का शख्स भूषण ठाकुर बचा है कोरोना से

लाहौल स्पीति/ए.। whole village corona positive : देश का एक गांव ऐसा है, जो पूरा का पूरा (whole village corona positive) कोरोना पॉजिटिव हो गया है, बस एक शख्स को छोड़कर। बात हिमाचल प्रदेश की हो रही है। हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाके में पिछले दो तीन माह से कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला है।

लेकिन हिमाचल प्रदेश के ही थोरंग गांव में अनोखी घटना सामने आई है। इस गांव के सभी लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, लेकिन एक शख्स ऐसा है, जो पॉजिटिव नहीं हुआ। खास बात यह भी है कि ये शख्स 52 साल का है। इस शख्स का नाम भूषण ठाकुर है। इनके बारे में सुनकर हिमाचल के मुख्यमंत्री भी हैरान हैं। भूषण के परिवार के सभी छह सदस्यों को कोरोना हो गया था।

बचाव के उपायों काह कड़ाई से किया पालन

भूषण ने बताया कि जब गांव में कोरोना का पहला मरीज मिला था तब से वे आइसोलेशन में है। इतना ही नहीं वे खुद का खाना भी खुद ही बनाते हैं।
लाहौल स्पीति के सीएमओ डॉ. पालोजोर ने बताया कि शायद भूषण की रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी मजबूत है। संपूर्ण गांव (whole village corona positive) के लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर भी भूषण की रिपोर्ट निगेटिव होने पर हिमाचल के मुख्यमंत्री भी चकित हैं।

4 के पॉजिटिव मिलने पर बाकी ने स्वेच्छा से कराया टेस्ट

लाहौल स्पीति जिले केे पुलिस उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि गांव में कुल 160 लोग रहते हैं। लेकिन बर्फवृष्टि के बाद काफी लोग कुल्लू चले गए। कुछ दिन पहले 4 ग्रामीण पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद गांव में बचे अन्य 42 लोगों ने स्वेच्छा से जांच कराई थी। लेकिन भूषण को छोड़ सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *