Video Nav Sankalp Shivir : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा, सुने क्या कहा

Video Nav Sankalp Shivir : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा, सुने क्या कहा

Video Nav Sankalp Shivir: Senior Congress leader resigns from the party, hear what he said

Video Nav Sankalp Shivir

नई दिल्ली। Nav Sankalp Shivir : उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर का आज दूसरा दिन है। पार्टी को मजबूत बनाने के लिये चल रहे संकल्प शिविर के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सुनील जाखड़ ने अपने इस्तीफे के साथ ही ऐलान किया है कि उनका अब पार्टी से कोई संबंध नहीं है।

अंबिका सोनी पर की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ (Nav Sankalp Shivir)ने अबसे थोड़ी देर पहले अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लाइव आकर कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस आलकमान पर भी निशाना साधा और कांग्रेस की कई अंदरुनी समस्याओं के बारे में भी सवाल खड़े किये। इस दौरान सुनील जाखड़ ने अंबिका सोनी का नाम लेते हुए सोनिया गांधी से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

फेसबुक लाइव पर की अपने मन की बात

जानकारी के मुताबिक सुनील जाखड़ ने पहले 13 मई को कांग्रेस के संकल्प शिविर के पहले दिन उदयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला किया था। इसके लिए उन्होंने बाकायदा फ्लाइट की टिकट भी बुक करवा ली थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपना विचार बदल दिया और 14 मई को दोपहर फेसबुक लाइव पर अपने मन की बात कहते हुए पार्टी छोड़ने के ऐलान किया।

सुनील जाखड़ के खिलाफ की थी अनुशासनात्मक कार्रवाई

गौरतलब है कि, कांग्रेस (Nav Sankalp Shivir) ने हाल ही में सुनील जाखड़ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी। उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था। पंजाब कांग्रेस ने उन्हें 2 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड करने की सिफारिश की थी, लेकिन सोनिया गांधी ने उनके निष्कासन को लेकर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं किया था।

क्या कहा था जाखड़ ने

जाखड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना की थी और पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) से कांग्रेस की हार के बाद उन्हें पार्टी के लिए एक बोझ करार दिया था। पूर्वी मंत्री राजकुमार वरका सहित कुछ पार्टी नेताओं ने जाखड़ पर एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में चन्नी और अनुसूचित जाति समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए उन पर कार्रवाई करने की मांग की थी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update