SSC Scam Twist : अर्पिता को पहचनाने से पार्थ का इनकार, बेटी-दामाद को किया तलब -

SSC Scam Twist : अर्पिता को पहचनाने से पार्थ का इनकार, बेटी-दामाद को किया तलब

SSC Scam Twist: Parth refuses to recognize Arpita, summons daughter-son-in-law

SSC Scam Twist

कोलकाता/नवप्रदेश। SSC Scam Twist : कोलकाता की एक अदालत में ED कोर्ट में आज फिर से पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की पेशी होगी। कोर्ट में पेशी से पहले पार्थ और अर्पिता को ईएसआई अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया है। ईडी के सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को कुछ समय के लिए पार्थो और अर्पिता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी। इस दौरान पार्थ चटर्जी ने अर्पिता को पहचानने से ही इनकार कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, पार्थ चटर्जी ने ईडी को कहा कि उसने एक पूजा के दौरान अर्पिता को देखा था। वहीं पर उसके बारे में पता चला था इसके अलावा अर्पिता के साथ उनका कोई संबंध नहीं है।

ईडी के राडार में पार्थ के परिजन

करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) भर्ती अनियमितताओं के घोटाले की जांच कर रहे ED ने अब पार्थ चटर्जी की बेटी सोहिनी भट्टाचार्य और उनके पति कल्याणमय भट्टाचार्य को अपनी जांच के दायरे में लिया है। सोहिनी और कल्याणमय फिलहाल अमेरिका में रहते हैं और एजेंसी के अधिकारियों ने इस दंपति को ईमेल भेजकर पूछताछ के लिए जल्द से जल्द कोलकाता पहुंचने को कहा है।

अलग-अलग मामलों में होगी पेशी

हालांकि ईडी के सूत्रों ने कहा है कि दोनों को तलब (SSC Scam Twist) करने की वजहें अलग-अलग हैं। कल्याणमय भट्टाचार्य के बारे में, तीन कंपनियों- इम्प्रोलाइन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, एचआरआई वेल्थ क्रिएशन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, एक्रीसियस कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के साथ उनके जुड़ाव के बारे में है।

केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय के तहत कंपनी रजिस्ट्रार (ROC) के रिकॉर्ड के अनुसार, वह एक्रीसियस कंसल्टिंग में प्रबंध निदेशक हैं, जबकि अन्य दो में, वह केवल एक निदेशक हैं। एचआरआई वेल्थ क्रिएशन रियल्टर्स एंड इम्प्रोलाइन कंस्ट्रक्शन में, दूसरे डायरेक्टर कृष्ण चंद्र अधिकारी हैं, जो कल्याणमय भट्टाचार्य के मामा हैं और पश्चिम मिदनापुर जिले के पिंगला के निवासी हैं।

कंपनी को चलाने के तरीके पर सवाल

ईडी के सूत्रों ने कहा कि कल्याणमय भट्टाचार्य से मूल सवाल यह होगा कि वह अमेरिका में बैठकर कंपनियों को कैसे चलाते हैं। एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा,’ये कंपनियां, जैसा कि हम मानते हैं, विभिन्न चैनलों में फंड ट्रांसफर करने के इरादे से बनाई गई केवल शेल कंपनियां हैं। उनमें से एक का रजिस्टर्ड पता एचआरआई वेल्थ क्रिएशन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड है।हम इस मामले में उनसे महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं।’

सोहिनी भट्टाचार्य से इस मामले में होगी पूछताछ

इस बीच सोहिनी भट्टाचार्य को तलब (SSC Scam Twist) करने का मकसद दक्षिण 24 परगना जिले के बरुईपुर नगर पालिका के अंतर्गत पुरी गांव में ‘बिश्राम’ नाम के एक फार्महाउस से जुड़ा है। पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में ईडी द्वारा गिरफ्तार पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी, सोहिनी भट्टाचार्य के नाम से रजिस्टर्ड फार्म हाउस का अक्सर दौरा करते थे। 27 जुलाई की रात को हुई एक चोरी के बाद हाल ही में ईडी के संज्ञान में यह घर आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update