MLA ननकीराम कंवर ने कलेक्टर से की शिकायत, कहा उनके क्षेत्र में…. - Navpradesh

MLA ननकीराम कंवर ने कलेक्टर से की शिकायत, कहा उनके क्षेत्र में….

Rampur Assembly, Area, MLA Nankiram Kanwar, Sand mines, contractors, Illegal sand,

MLA Nankiram Kanwa

कोरबा। रामपुर विधानसभा क्षेत्र (Rampur Assembly Area) विधायक ननकीराम कंवर (MLA Nankiram Kanwar) ने उनके क्षेत्र स्थित रेत खदानों (Sand mines) से ठेकेदारों (contractors) द्वारा अवैध रेत (Illegal sand) उत्खनन तथा डरा धमकाकर अवैध राशि वसूल करने का आरोप लगाते हुए जिला कलेक्टर से इसकी शिकायत की है।

कंवर ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि ग्राम चोरभट्टी, भैंसामुडा, बगदर चिचोली में आबंटित शासकीय रेत खदानों (Sand mines) से ठेकेदारों द्वारा जबरन अवैध राशि वसूली कर रहे है। उन्होंने आरोप लगाया है कि ठेकेदारों ने क्षेत्र में वसूली करने के लिए गुंडा बैठा रखे है, जो प्रति ट्रेक्टर 600 से 800 तक अवैध राशि वसूल कर रहे है।

गौरतलब है कि रेत ठेकेदार आबंटित क्षेत्र को छोडकर अन्य क्षेत्रों से भी रेत उत्खनन कर रहे है जिसमें रात्रि के समय 8 से 10 ट्रेक्टर प्रतिदिन उत्खनन किया जा रहा है जिसे क्षेत्र में खपाया जा रहा है।

विधायक श्री कंवर ने अवैध वसूली कर रहे ठेकेदारों और उनके गुंडों पर अवैध राशि वसूलने के आरोप में कार्यवाही करने का आग्रह किया है। वह भी बताया है कि अभी रोयल्टी पर्ची बिना ही अवैध खनन किया जा रहा है।

चोरभट्टी, भैंसामुडा और बगदर चिचोली आदि ग्रामों में अवैध उत्खनन और अवैध राशि की उगाही किया जा रहा है जिसके लिए बाकायदा मुंशी तक नियुक्ति किये गए है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

COVID-19 LIVE Update