पुनिया का बड़ा बयान, कांग्रेस ही है एकमात्र विकल्प…

Punia said at the airport - people are affected by the work of the government, Congress is the only option

Candidate Selection

P.L.Puniya : गुरुवार को प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की अहम बैठक

रायपुर/नवप्रदेश। P.L.Puniya : छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस सहित तमाम विपक्ष पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के चयन को लेकर गतिविधियां तेज कर दी हैं। चुनाव की तारीख घोषित होने के एक दिन बाद गुरुवार सुबह प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया अहम बैठक लेने रायपुर पहुंचे।

इस बैठक में सबसे अहम मुद्दा होगा उम्मीदवारों का चयन, ऐसा माना जा रहा है। इसे लेकर पुनिया कांग्रेस नेताओं से बात कर रहे हैं। बैठक से पहले राजधानी के एयरपोर्ट पर पुनिया ने कहा कि जो जिताऊ हो, हर वर्ग में प्रभाव हो, सभी के प्रतिनिधित्व को ध्यान में रखकर कैंडिडेट को मौका दिया जाएगा। माना जा रहा है इसी सप्ताह निकाय चुनावों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएगे।

निकाय चुनावों को लेकर पुनिया ने कहा कि हर चुनाव चैलेंजिंग रहता है, लेकिन जो परिणाम आएंगे उसका अंदाज लगाया जा सकता है। पिछले जो नगरीय निकाय (P.L.Puniya) के मुख्य आम चुनाव हुए थे उसमें 10 में से 10 पर कांग्रेस को जीत मिली। सरकार ने जो अच्छा काम किया था और जनता में जो पकड़ है, जनता प्रभावित है इसलिए स्वाभाविक रूप से कांग्रेस एक मात्र विकल्प है।

इन शहरों में होना है आम चुनाव

प्रदेश के 15 शहरों में आम चुनाव कराया जाएगा। इनमें नगर पालिक निगम (P.L.Puniya) बिरगांव, भिलाई, रिसाली और भिलाई-चरोदा का चुनाव मुख्य है। उसके अलावा नगर पालिका सारंगढ़, बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा, जामुल और खैरागढ़ में नई शहरी सरकार चुना जाना है। प्रेमनगर, मारो, नरहरपुर, कोंटा, भैरमगढ़ और भोपालपट्टनम नगर पंचायतों में भी आम चुनाव होगा।

इन शहरों में पार्षदों का उपचुनाव

इन्हीं तारीखों पर कुछ शहरों में वार्डों का उपचुनाव कराया (P.L.Puniya) जाना है। यह सीटें पार्षदों के निधन आदि से खाली हुई हैं। उप चुनाव वाले शहरों में बिलासपुर, रायगढ़ और राजनांदगांव नगर निगम भी शामिल है। उसके अलावा गोबरा नवापारा, थान-खम्हरिया, बेमेतरा, कोंडागांव और बड़े बचेली नगर पालिका में उपचुनाव होना है। नगर पंचायत बसना, कुरूद, मगरलोड, उतई, देवकर और केशकाल के वार्डों में भी उप चुनाव कराए जाने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update