Municipal Elections : भोपाल में बीजेपी कार्यालय में हंगामा, टिकट को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दावेदारों में मचा कलेश - Navpradesh

Municipal Elections : भोपाल में बीजेपी कार्यालय में हंगामा, टिकट को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दावेदारों में मचा कलेश

Municipal Elections,

भोपाल, नवप्रदेश। राजधानी भोपाल में बीजेपी और कांग्रेस पार्षदों के नाम पर अभी भी संशय बना हुआ है। कांग्रेस के 15 और बीजेपी के 30 वार्डों पर अभी भी संशय बना हुआ है कि किस वार्ड से कौन सा प्रत्याशी (Municipal Elections) खड़ा हुआ है।

टिकट को लेकर हाल ही में बीजेपी दफ्तर में हंगामा मचा हुआ है। टिकट के दिए जाने पर कुछ दावेदारों ने भयंकर हंगामा किया।जिसके बाद वरिष्ठ नेता पहुंचे और उन्हे समझाईश देकर शांत (Municipal Elections) किया। कांग्रेस में भी ऐसी स्थिति बनी हुई कि कभी इनके बीच में कलह हो सकती है।   

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने 10 दिन तक वार्डों में जाकर मीटिंग की और रायशुमारी करते हुए दावेदारों के बायोडाटा लिए। 85 वार्ड के लिए 500 से ज्यादा बायोडाटा आ चुके हैं। इन पर पूर्व CM दिग्विजय सिंह के बंगले पर मंथन(Municipal Elections)  हो चुका है।

12 जून को ही प्रत्याशी तय हो चुके थे, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के वार्ड से ही चुनाव लड़न’क्राइटेरिया’ से सारे समीकरण गड़बड़ा गए। फ्रेमिंग चेंज होने के बाद नेता फिर से मंथन करने में जुटे। बावजूद 16 जून की सुबह तक लिस्ट जारी नहीं हो सकी। दरअसल, 15 से ज्यादा वार्ड ऐसे हैं, जहां पर विवाद की स्थित बन रही है।

ऐसे में सभी वरिष्ठ नेता असंतुष्ठों को मना रहे हैं। ताकि, एक नाम फाइनल हो सके। इसके चलते ही गुरुवार शाम 6 बजे तक लिस्ट घोषित नहीं हो सकी। जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने बताया, आज रात में या कल सुबह लिस्ट जारी कर देंगे।

बीजेपी में महापौर की तरह ही पार्षदों के नामों पर भी खासा मंथन चल रहा है। दो बार जिला कोर कमेटी की मीटिंग के बावजूद कुछ वार्डों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है।

इसके चलते गुरुवार सुबह फिर से वरिष्ठ नेता एक जाजम पर बैठे और चर्चा की। बावजूद शाम तक लिस्ट सामने नहीं आ सकी है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि रात तक लिस्ट सामने आ सकती है। कुछ वार्ड होल्ड पर रखे जा सकते हैं।

BJP ने मालती राय और कांग्रेस ने विभा पटेल को मेयर कैंडिडेट घोषित किया है। दोनों ने प्रचार भी शुरू कर दिया है, लेकिन पार्षद पदों को लेकर खूब माथापच्ची हो रही है। इसके चलते दावेदार भी पशोपेश में है कि वे नॉमिनेशन भरे या नहीं? हालांकि, उन्होंने फार्म खरीदकर रख लिए हैं।

भोपाल मेयर कैंडिडेट का नाम सबसे पहले कांग्रेस ने किया था। पूर्व महापौर विभा पटेल को फिर से मैदान में उतारा। वहीं, BJP ने मालती राय का नाम तय कर लिया।

BSP (बहुजन समाज पार्टी) ने प्रिया यदुवंशी मकवाना को मेयर कैंडिडेट घोषित किया है। आम आदमी पार्टी भी जल्द नाम तय करेगी। बीएसपी और आम आदमी पार्टी कुछ वार्डों पर पार्षद प्रत्याशी भी तय कर चुकी है। बीजेपी और कांग्रेस इसमें पीछे है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update