Loksabha Chunav : BJP जिन 144 सीटों पर हारी मोदी वहां करेंगे ताबड़तोड़ 40 रैलियां...देखें

Loksabha Chunav : BJP जिन 144 सीटों पर हारी मोदी वहां करेंगे ताबड़तोड़ 40 रैलियां…देखें

Loksabha Chunav : Modi will hold 40 rallies in 144 seats where BJP lost...

Loksabha Chunav

नई दिल्ली/नवप्रदेश। Loksabha Chunav : भारतीय जनता पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने को लेकर खाका तैयार कर लिया है। बीजेपी 144 लोकसभा सीटों पर 40 रैलियां करने की तैयारी में है, ये वो सीटें हैं जहां 2019 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इन रैलियों को संबोधित करेंगे। 

रिपोर्ट के मुताबिक, लोकसभा प्रवास योजना फेज-2 के तहत बीजेपी ने देश भर की 144 कमजोर या हारी हुई लोकसभा सीटों के लिए योजना बनाई है। इसके तहत पीएम मोदी 40 जगहों पर 40 बड़ी रैलियां करने वाले हैं। प्रधानमंत्री की ये 40 जनसभाएं सभी 40 क्लस्टर में होंगी। बाकी 104 सीटों की जिम्मेदारी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय कैबिनेट मंत्रियों पर प्रमुखता से होगी, जो यहां रैलियां करेंगे।

स्थानीय लोगों के साथ होंगी कई बैठकें

भाजपा की रणनीति यह है कि प्रवास के दौरान क्लस्टर प्रभारी स्थानीय हस्तियों के साथ बैठकें करेंगे। बीजेपी के असंतुष्ट नेताओं की शिकायतों को सुना जाएगा और उनका समाधान निकाला जाएगा। प्रवास योजना फेज-2 के तहत केंद्र सरकार के सभी 40 मंत्रियों को 5 सूत्री काम करना होगा। जो कि इस प्रकार से है… पहला- कैंपेन प्लान को लागू करना, दूसरा- पब्लिक आउटरीच कार्यक्रम चलाना, तीसरा- राजनीतिक प्रबंधन, चौथा- नैरेटिव मैनेजमेंट सेट करना और पांचवां- क्लस्टर के लोकसभा क्षेत्र में रात भर रहना।

सामुदायिक उत्सवों और रीति-रिवाजों में लेंगे भाग

प्रवास के दौरान क्लस्टर प्रभारी कैबिनेट मंत्री (Loksabha Chunav) को स्थानीय धार्मिक नेताओं, संतों और विभिन्न समुदायों के स्थानीय नेताओं के साथ उनके घर/स्थान पर बैठक करेगा। उन्हें स्थानीय सामुदायिक उत्सवों और रीति-रिवाजों में भी सक्रिय रूप से भाग लेना होगा। साथ ही स्थानीय मेले में आयोजित होने वाले अनुष्ठानों, नुक्कड़ कार्यक्रमों और अन्य कार्यक्रमों का भी हिस्सा बनना होगा।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update