Lok Sabha Proceedings : जीएसटी को लेकर हुआ भारी हंगामा, तख्तियां लेकर पहुंचे वेल...फिर

Lok Sabha Proceedings : जीएसटी को लेकर हुआ भारी हंगामा, तख्तियां लेकर पहुंचे वेल…फिर

Lok Sabha Proceedings: There was a huge uproar over GST, the people reached with placards... then

Lok Sabha Proceedings

नई दिल्ली/नवप्रदेश। Lok Sabha Proceedings : कुछ नई वस्तुओं पर जीएसटी लगाने और मूल्य वृद्धि के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों के विरोध के बीच लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

सुबह 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक और अन्य के विपक्षी सदस्य कुछ नई वस्तुओं पर जीएसटी लगाने के खिलाफ तख्तियां लेकर सदन के वेल में आ गए।

उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ (Lok Sabha Proceedings) नारेबाजी की। तख्तियों पर दूसरों के बीच “गब्बर सिंह स्ट्राइक्स अगेन” लिखा हुआ था।

स्पीकर ओम बिरला ने विपक्षी सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने की अपील की और कहा कि सदन के अंदर तख्तियां ले जाना संसदीय नियमों के खिलाफ है।उन्होंने कहा कि चूंकि सदन किसानों के मुद्दे पर चर्चा कर रहा है, इसलिए सदस्यों को इसमें भाग लेना चाहिए।

उन्होंने कहा, “आप नियम पुस्तिका रखते हैं लेकिन नियमों का पालन नहीं करते हैं। नियम यहां तख्तियां ले जाने पर रोक लगाते हैं लेकिन आप उन्हें ले जा रहे हैं। आप किसानों का मुद्दा सदन के बाहर उठाते हैं लेकिन अंदर नहीं।”

उन्होंने कहा, ‘आप महंगाई का मुद्दा सदन के बाहर उठाते हैं लेकिन अंदर नहीं। पिछले सत्र में आपने मूल्य वृद्धि पर बहस में भाग नहीं लिया था। यह अच्छा नहीं है। विपक्षी सदस्यों द्वारा अध्यक्ष की अपील (Lok Sabha Proceedings) पर कोई ध्यान नहीं देने पर उन्होंने लगभग 15 मिनट की कार्यवाही के बाद सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। 


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update