Kidnaping : शख्स ने खुद की ही करवा दी किडनैपिंग, फिर हुआ ये - Navpradesh

Kidnaping : शख्स ने खुद की ही करवा दी किडनैपिंग, फिर हुआ ये

Kidnaping,

लखनऊ, नवप्रदेश। उत्तर प्रदेश में शेयर बाजार के एक ट्रेडर ने कर्ज चुकाने के लिए एक ऐसी साजिश रची, जिसे सुनकर आप दांतों तले अंगुली दबा लेंगे। शम्सी रजा नाम के इस ट्रेडर के ऊपर 40 लाख रुपये का भारी-भरकम कर्ज था, और इसे चुकाने के लिए उसने खुद को ही किडनैप करवा (Kidnaping) लिया।

उसने दावा किया था कि सोमवार को फिरौती के लिए उसे किडनैप कर लिया गया था, और 3 दिन बाद गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे बचा लिया। बाद में पुलिस ने जब गहराई से जांच की तो कुछ और ही कहानी सामने आई। 

पुलिस की जांच में सामने आया कि शम्सी ने अपने साथियों शाहिद और मोहम्मद की मदद से खुद का अपहरण किया था। CCTV फुटेज में उसे दोस्तों के साथ चाय पीते और किडनैपिंग के लिए एक कार का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है।

DCP प्राची सिंह ने इस पूरे मामले के बारे में जानकारी (Kidnaping) देते हुए बताया कि शम्सी सआदतगंज के दरगाह रोड इलाके में अपनी पत्नी फरहीन फातिमा और 2 बच्चों के साथ रहता है। उसने अपने कई रिश्तेदारों और दोस्तों से कर्ज भी लिया था, लेकिन वह इसे चुका पाने की हालत में नहीं था। 

कर्ज चुकाने से बचने के लिए शम्सी ने साजिश रची की वह खुद की किडनैपिंग करवा लेगा और घर आकर बता देगा कि रिश्तेदार के भेजे पैसे फिरौती में खर्च हो गए। उन पैसे से फिर वह अपना कर्ज चुका (Kidnaping) देगा।

हालांकि पुलिस ने जब शम्सी से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। पुलिस की पूछताछ में शम्सी ने बताया कि जिन लोगों से उसने कर्ज लिया था, वे उसे परेशान कर रहे थे और इसलिए उसने अपने दोस्तों शाहिद और मोहम्मद के साथ मिलकर खुद की ही किडनैपिंग की प्लानिंग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update