Indian Railway : भारतीय रेलवे ने आज 141 ट्रेनों को कर दिया है कैंसिल, कहीं आपकी ट्रेन तो इसमें शामिल नहीं! यहां चेक करें

Indian Railway : भारतीय रेलवे ने आज 141 ट्रेनों को कर दिया है कैंसिल, कहीं आपकी ट्रेन तो इसमें शामिल नहीं! यहां चेक करें

नई दिल्ली, नवप्रदेश। देश में लाखों लोग रोजाना ट्रेन से सफर करते हैं। ऐसे में यात्रा के लिए घर से निकलने से पहले ही जान लेना जरूरी है कि आपकी ट्रेन रद्द, डायवर्ट या रिशेड्यूल तो नहीं की गई (Indian Railway) है।

अगर आज कहीं रेल से सफर करने वाले हैं तो ध्यान दें, कईं वजहों के चलते भारतीय रेलवे ने आज बहुत सी ट्रेनों को रद्द कर दिया है। दरअसल इसकी जानकारी हर दिन भारतीय रेलवे शेयर (Indian Railway) करता है।

जिसे इस वेबसाइट पर कोई भी देख सकता है। https://enquiry.indianrail.gov.in/mnte या फिर NTES ऐप पर भी इसकी जानकारी मिल जाती है।

आज रद्द, डायवर्ट या रेशेड्यूल की गई ट्रेनों की बात करें तो 141 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है, जबकि 25 से अधिक ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया (Indian Railway) है।

आज 10 से अधिक ट्रेनों को रिशेड्यूल भी किया गया है। बता दें कि रेलवे की ओर से लगातार इस लिस्ट को अपडेट किया जाता है।

ऐसे में कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की संख्‍या में बढोतरी संभव है। इसलिए यह जरूरी है कि आप इस संबंध में लेटेस्‍ट जानकारी पाने के लिए वेबसाइट का ही इस्तेमाल करें।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed