छत्तीसगढ़ में कानून से बढ़कर पिता नहीं, पिता पर विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करने CM भूपेश का बयान

छत्तीसगढ़ में कानून से बढ़कर पिता नहीं, पिता पर विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करने CM भूपेश का बयान

In Chhattisgarh, father is not more than law, CM Bhupesh's statement to ensure legal action against father

CM Bhupesh on Father

रायपुर/नवप्रदेश । CM Bhupesh on Father : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके पिता नंद कुमार बघेल के वैचारिक मतभेद ने सोशल मीडिया पर फिर बवाल खड़ा कर दिया है। अब मुख्यमंत्री भूपेश ने बड़ा बयान दिया है। CM बघेल ने के पिता पर पुलिस द्वारा विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करने के बात कही।

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने एक वर्ग विशेष के खिलाफ टिप्पणी की है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। यही नहीं, सोशल मीडिया में यह भी बात सामने आई कि नंद कुमार बघेल छत्तीसगढ़ के मुखिया के पिता है, इसलिए शायद उन पर कोई कार्यवाही नहीं होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सोशल मीडिया के माध्यम से जैसे ही की जानकारी हुई उन्होंने इस पर संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने पिता द्वारा समाज पर की गई टिप्पणी को काफी दुखद कहा और सामाजिक सद्भाव को ठेस पहुंचाए जाने के कारण अपने पिता पर पुलिस द्वारा विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करने की बात कही।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ तौर पर कहा कि हमारी सरकार सभी समाज, सभी वर्गों का सम्मान और उनकी भावनाओं की कद्र करती है। किसी भी समाज को ठेस ना पहुंचे और उनके संवैधानिक अधिकारियों की रक्षा हो यह छत्तीसगढ़ सरकार अपना कर्तव्य समझती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माने तो कानून सर्वोपरि है, इसमें मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता (CM Bhupesh on Father) ही क्यों ना हो।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह जगजाहिर है कि मेरे और मेरे पिता कि राजनीतिक विचार और मान्यताओं में शुरू से ही भिन्नता रही है। उन्होंने कहा कि मैं पुत्र के रूप में अपने पिता (CM Bhupesh on Father) का सम्मान जरूर करता हूं, लेकिन प्रदेश के मुखिया के रूप में अपने पिता की भी कोई गलती जिसमें सार्वजनिक व्यवस्था बिगाड़ने वाली स्थिति को मैं माफ नहीं कर सकता। मेरे लिए कानून से बढ़कर कुछ नहीं है क्योंकि हमारी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं कि नंद कुमार बघेल ने ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले भी मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल ने प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान राम और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जनेऊ को लेकर भी टिपण्णी की थी, जो सोशल मीडिया में काफी वायरल भी हुआ था। उस समय भी मामला काफी गरमाया था।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update