डॉक्टर पति की लंबी कोविड ड्यूटी से परेशान पत्नी ने पति के खिलाफ कर दी एफआईआर, फिर…

FIR against doctor, bombay high court, husband wife dispute, navpradesh,

fir against doctor

FIR against doctor : पत्नी ने कोर्ट से कहा- हुईं गलतफहमियां

मुंबई/ए.। FIR against doctor: डॉक्टर पति की लंबी कोविड 19 ड्यूटी से परेशान पत्नी ने अपने पति के खिलाफ एफआईआर (fir against doctor) दर्ज करा दी। मामला हाईकोर्ट तक गया। बॉम्बे हाईकोर्ट ने पति के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द कर दिया है। महिला माइक्रोबायलॉजी की प्रोफेसर हैं। उसने कोर्ट को बताया कि वे दोनों 20 सालों से शादीशुदा हैं।

कोविड-19 के दौरान नौकरी के लंबे घंटों से उपजे तनाव ने उनके निजी जीवन पर बुरा असर डाला था। मार्च के महीने में दर्ज इस एफआईआर में घरेलू हिंसा का भी आरोप था। इस दौरान उनकी ड्यूटी 18 घंटों की होती थी। पुणे के रहने वाली इस महिला के पति एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

महिला ने कोर्ट को बताया, मार्च और अप्रैल में जब अस्पतालों में कोरोना की वजह से काम बहुत ज्यादा हो गया तो तनाव बहुत ज्यादा हो गया। हम 18 घंटे काम कर रहे थे जिसकी वजह से बहुत सी गलतफहमियां हुईं। हालांकि काउंसलिंग के बाद उन दोनों ने फिर से साथ रहने का फैसला लिया। इनके दो बच्चे भी हैं। इस मामले की वर्चुअल सुनवाई के दौरान महिला ने यह जानकारी कोर्ट को दी।

जज बोले – हम खुश हैं कि दूर हुईं गलतफहमियां

मामले की सुनवाई कर जजों ने एफआईआर (fir against doctor) को रद्द करते हुए कहा कि वे बहुत खुश हैं कि दोनों ने गलतफहमियों को दूर करके साथ रहने का निर्णय लिया है। कोर्ट ने यह भी कहा कि अपनी निजी जिंदगी और परिवार को ताक पर रख कर, दिन रात देश में कोरोना से लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है। इसके बाद दोनों पक्षों की सहमति के बाद कोर्ट ने एफआईआर को रद्द कर दिया।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *