पद से क्या हटे फडणवीस, पुलिस ने पहुंचा दिया ये समन... - Navpradesh

पद से क्या हटे फडणवीस, पुलिस ने पहुंचा दिया ये समन…

devendra fadanvis, police summon, deliver, navpradesh,

maharashtra former cm fadanvis

नागपुर/नवप्रदेश। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से हटते ही भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (devendra fadanvis) को पुलिस (police) ने समन (summon) पहुंचा दिया है (deliver)। यह समन स्थानीय कोर्ट ने जारी किया है, जो वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव से जुड़े एक मामले का है।

दरअसल फडणवीस पर आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में अपने ऊपर दर्ज दो आपराधिक मामलों की जानकारी चुनावी शपथपत्र में छिपाई। इसको लेकर वकील सतीश उके ने नागपुर के जेएमएफसी कोर्ट में मुकदमा दायर कराया था, जिसका निराकरण अब तक होने को है। कोर्ट द्वारा जारी इस समन (summon) को गुरुवार को ही देवेंद्र फडणवीस (devendra fadanvis) तक नागपुर सदर पुलिस (police) द्वारा पहुंचाया (deliver) गया।

कोर्ट दर कोर्ट मामला अब तक

लोकल व हाईकोर्ट से मिली थी फडणवीस को राहत

जेएमएफसी कोर्ट ने वर्ष 2015 में उके की याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद उके ने सेशन कोर्ट में इस केस के पुनरीक्षण की याचिका लगाई, जिसे सेशन कोर्ट ने 2016 में मंजूर कर लिया। इसके बाद फडणवीस ने होईकोर्ट की शरण ली। हाईकोर्ट ने सेशन कोर्ट के आदेश को निरस्त करते हुए जेएमएफसी कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया ट्रायल कोर्ट को आदेश

जिसके बाद उके ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सुप्रीम कोर्ट ने इस फडणवीस के पक्ष में आया जेएमएफसी व हाईकोर्ट के आदेश को निरस्त कर दिया और ट्रायल कोर्ट को 1 अक्टूबर को ओदेश दिया कि वह इस मामले में हाईकोर्ट के ेके आदेश की तिथि के बाद से विचार करे। 1 नवंबर को मजिस्ट्रेट के कोर्ट ने एप्लिकेशन को रेस्टोर कर दिया और 4 नवंबर को समन जारी कर दिया।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update