CM ki Bhent Indorei : प्रदेश के मुखिया एक बार फिर पहुंचे भीड़ में...कर्ज को लेकर लोगों ने कही बड़ी बात -

CM ki Bhent Indorei : प्रदेश के मुखिया एक बार फिर पहुंचे भीड़ में…कर्ज को लेकर लोगों ने कही बड़ी बात

CM ki Bhent Indorei: The chief of the state once again reached in the crowd ... people said a big thing about the loan

CM ki Bhent Indorei

रायपुर/नवप्रदेश। CM ki Bhent Indorei : छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान की कड़ी में 30 सितंबर को कबीरधाम जिले के पंडरिया विधानसभा के ग्राम इन्दौरी के भेंट-मुलाकात स्थल पहुंचे। इस दौरान आसपास के कई गांवों के लोग पैदल ही चलकर उनसे मुलाक़ात करने पहुंचे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर पर माल्यार्पण और राजगीत के साथ भेंट-मुलाकात की शुरुआत की गई। यहां मुख्यमंत्री का पारम्परिक खुमरी पहनाकर और हल भेंटकर स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संबोधन में कहा कि, नवरात्रि की पावन बेला में आप लोगों के बीच आया हूं। आप सभी को नवरात्रि की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। 

केंद्र के सहयोग के बिना भी रखा किसानों का ध्यान

पानी बहुत गिरा, फसल अच्छा है, किसान खुशहाल (CM ki Bhent Indorei) है। सबसे पहले हमने किसानों का ऋण माफ किया, उनके हित में लगातार कार्य कर रहे। राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त दीवाली के पहले 15 अक्टूबर को दी जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा 2500 रुपए में धान खरीदी पर असहयोग के बाद भी हमने, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को उनकी उपज का अच्छा दाम दिया। 4 मई से भेंट-मुलाकात का सिलसिला चल रहा है। लोगों से मिल रहे हैं, बातें हो रही हैं, योजनाओं का फीडबैक मिल रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भेंट मुलाकात के लिए पहुंचते लोग। इस दौरान थानवर चंद्रवंशी ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनकी पौने दो एकड़ खेती है। उसने 20 हजार ऋण लिया था, वो माफ हो गया है। किसान ने त्यौहार के समय योजना अन्तर्गत राशि भुगतान करने की मुख्यमंत्री की बात पर खुशी जाहिर की। 

ग्राम आछी निवासी गोविंद चंद्रवंशी ने बताया कि उनका 25 हजार ऋण माफ हुआ हैं। इस साल दोनों किस्त मिल गया है, गन्ना के भी पैसा न्याय योजना के तहत आया है। जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि धान के 9000 रुपए के हिसाब से और गन्ना के 355 रुपए क्विंटल के हिसाब से विक्रय मूल्य दिया जा रहा है। ग्राम गोरखपुर निवासी विजय निर्मलकर ने बताया कि  उनकी 5 एकड़ की जमीन है, 01 लाख ऋण माफ हुआ है, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत उन्हें दो किस्त भी मिला है। 

जगदलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ रहे बच्चे

मुख्यमंत्री के पूछने पर किसान विजय ने बताया कि सरकार द्वारा दिए गए पैसे से घर बनाए हैं, बच्चे को जगदलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ा रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा राशन कार्ड के बारे में पूछे जाने पर ग्राम केसली की नर्मदा साहू ने बताया कि राशन कार्ड बना है, 35 किलो राशन मिल रहा है, मुझे नमक एक पैकेट, शक्कर एक किलो 20 रुपए किलो और मिट्टी तेल 85 रुपए लीटर में मिलता है। मुख्यमंत्री ने 20 रुपए किलो में शक्कर मिलने की बात पता चलते ही जानकारी को गंभीरता से लेते हुए जांच कराने की बात कही।

ग्राम धरमपुरा के ग्रामीण ने (CM ki Bhent Indorei) बताया कि राजीव गांधी भूमिहीन मजदूर कृषि न्याय योजना के तहत दो किस्त मिला है, ग्रामीण ने इस योजना के संचालन के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया। ग्राम सोहागपुर के नारायण यादव ने बताया की एक लाख 30 हजार का गोबर बेचा है। बच्चो को पढ़ा लिखा रहा हूं, मुख्यमंत्री ने नारायण की सराहना की।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update