Central Employee : सरकारी कर्मचारियों को सरकार का तोहफा, अगले महिने खाते में आ सकते हैं 2 लाख - Navpradesh

Central Employee : सरकारी कर्मचारियों को सरकार का तोहफा, अगले महिने खाते में आ सकते हैं 2 लाख

Central Employee,

नई दिल्ली, नवप्रदेश। केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार जुलाई में बड़ा तोहफा दे सकती है। अगले महिने कर्मचारियों को 2 लाख तक का इजाफा हो सकता है। आने वाले महिने में कर्मचारियों की  डीए में बढ़ोतरी हो सकती (Central Employee) है।

जिन सरकारी कर्मचारियों को जनवरी 2020 से जून 2021 तक के डीए का पैसा अभी तक नहीं मिला है। उन्हे सरकार खाते में एक बार 2 लाख रुपये डाल सकती (Central Employee) है। अगर सरकार डीए एरियर का भुगतान करती है, तो लेवल 1 के कर्मचारियों का डीए एरियर 11880 लेकर 37000 रुपये के बीच हो सकता है।

वहीं, लेवल 13 के कर्मचारियों को सरकार डीए एरियर के रूप में 1,44,200 रुपये से लेकर 2,18,200 रुपये तक का भुगतान (Central Employee) कर सकती है।

सरकार ने कोविड (Covid) की वजह से डीए होल्ड कर दिया था। अब कहा जा रहा है कि सरकार जल्द ही 18 महीने के डीए एरियर का भुगतान कर सकती है।

सरकार जुलाई के महीने में केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है। हालांकि, सरकार ने इस पर अभी तक आधिकारिक रूप से कोई बयान नहीं दिया है।

हालांकि, बढ़ती महंगाई को देखते हुए माना जा रहा है कि सरकार अपने कर्मचारियों के डीए में इजाफा कर राहत दे सकती है। फिलहाल 34 फीसदी की दर से कर्मचारियों को डीए मिल रहा है। मार्च में सरकार ने 3 फीसदी डीए में इजाफा किया था।

अगर सरकार महंगाई के आंकड़े को देखते हुए चार फीसदी भी कर्मचारियों के डीए में इजाफा करती है, तो 50 लाख कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनर्स को इसका फायदा मिलेगा। सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाला डीए उनकी वित्तीय सहायता सैलरी स्ट्रक्चर का हिस्सा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update