Bride Act : दूल्हे ने 300 लोगों के सामने स्टेज पर ही कर दिया Kiss, थाने पहुंच गई दुल्हन, बोली- इनका चाल चलन ठीक नहीं - Navpradesh

Bride Act : दूल्हे ने 300 लोगों के सामने स्टेज पर ही कर दिया Kiss, थाने पहुंच गई दुल्हन, बोली- इनका चाल चलन ठीक नहीं

संबल, नवप्रदेश। उत्तरप्रदेश के संबल में दूल्हे ने दुल्हन के साथ कुछ ऐसा कर दिया कि दुल्हन थाने पहुंच गई। दुल्हे ने दुल्हन को शादी में 300 लोगों के सामने Kiss कर दिया।

लेकिन उसे नहीं पता था कि ऐसा करना उसे कितना भारी पड़ जाएगा। क्योंकि दूल्हे के किस करते ही दुल्हन स्टेज छोड़कर थाने पहुंच गई। वहां उसने पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और दूल्हे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

दरअसल, 26 नवंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान बदायूं जिले के बिल्सी गांव के रहने वाले युवक की शादी संभल के पवासा में युवती के साथ हुई थी।

शादी के बंधन में बंधने के बाद 28 नवंबर को पवासा गांव में रीति रिवाज से दूल्हा-दुल्हन के विवाह का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

बताया जा रहा है कि पवासा में विवाह समारोह में जयमाला का प्रोग्राम होने के बाद दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर बैठे। फिर उसी समय सबके सामने स्टेज पर ही दूल्हे ने दुल्हन को किस कर दिया।

इससे दुल्हन भड़क गई और वहां से उठकर कमरे में चली गई। परिवार के लोगों ने दुल्हन को समझाने की कोशिश की। लेकिन वह किसी की भी बात सुनने को तैयार न थी। उसने स्टेज पर जाने से इनकार कर दिया।

बाद में वह परिजनों को साथ लेकर बहजोई थाने पहुंची और थाना प्रभारी पंकज लवानिया को दूल्हे की हरकत को बताया। इसी बीच दूल्हा पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए। वहां दुल्हन ने सबके सामने कहा, ”मैं अब इनके (दूल्हा) साथ नहीं रहना चाहती।

अपने घर ही रहूंगी। मुझे इनका चाल चलन ठीक नहीं लग रहा। जो इंसान 300 लोगों के सामने ऐसी हरकत कर सकता है वह क्या ही सुधरेगा। इसलिए इस हरकत के लिए इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।”

दूसरी तरफ दूल्हा पक्ष ने भी अपनी बात रखी. उन्होंने बताया कि दुल्हन ने खुद दूल्हे से शर्त लगाई थी. जिसके मुबातिक, अगर दूल्हा उसे स्टेज पर सबके सामने किस करेगा तो वह उसे 1500 रुपये देगी।

अगर वह ऐसा नहीं कर पाया तो उसे दुल्हन को 3000 रुपये देने होंगे। जब थाना प्रभारी ने इस बारे में दुल्हन से बात की तो उसने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं था। उसने दूल्हे से कोई शर्त नहीं लगाई थी।

थाने में दोनों पक्षों के बीच इसी बात को लेकर बहस चलती रही। जिसके बाद दोनों पक्षों में इस बात पर समझौता हो गया कि दूल्हा दुल्हन अब अलग ही रहेंगे।

थाना प्रभारी पंकज लवानिया ने बताया कि फिलहाल दोनों की शादी रजिस्टर्ड है इसलिए उन्हें तलाक लेने के लिए कानूनी प्रक्रिया को पूरा करना होगा।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update