BJP को बड़ा झटका! इस राज्य के निकाय चुनाव में सभी सीटों पर हार, कांग्रेस ने…

Big shock to BJP Defeated, all seats in the state body elections, Congress,

Local body elections in Punjab

Local body elections in Punjab: अकेले चुनाव लड़ रही बीजेपी कई जगहों पर हार गई

चंडीगढ़। Local body elections in Punjab: पंजाब में स्थानीय निकाय चुनावों में कृषि अधिनियम के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका लगा है। जब शुरुआती रुझान ने जोर पकड़ा, तो कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल ने कड़ी टक्कर दी। बीजेपी सांसद सनी देओल के लोकसभा क्षेत्र को बीजेपी के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है।

किसानों के गुस्से के केंद्र में रही भाजपा को पंजाब के स्थानीय निकाय चुनावों (Local body elections in Punjab) में बड़ी हार का सामना करना पड़ सकता है। बीजेपी सांसद सनी देओल की गुरदासपुर सीट पर बीजेपी को सभी 29 सीटों का नुकसान हुआ है और कांग्रेस ने इन सीटों पर जीत दर्ज की है।

पंजाब चुनाव (Local body elections in Punjab) में, कांग्रेस ने अब तक के चुनावों में शीर्ष स्थान हासिल किया है, जबकि शिरोमणि अकाली दल ने इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। समझा जा सकता है कि भाजपा को बड़ा झटका लगा है और आम आदमी पार्टी को भी कुछ स्थानों पर जीत मिली है।

गठबंधन टूटने के बाद मिली करारी हार

अकाली दल से गठबंधन टूटने के बाद पहली बार अकेले चुनाव लड़ रही बीजेपी कई जगहों पर हार गई है। मजीठा में, अकाली दल ने 13 में से 10 सीटें जीती हैं, तरनतारन में भिखीविंड नगर पंचायत में, कांग्रेस ने 11 सीटों पर और अकाली दल ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की है।

राजकोट की सभी 15 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। जलालाबाद में कांग्रेस ने 17 में से 9 सीटें जीती हैं। कांग्रेस ने नांगल, लोहियन और नूरमहल में भी जीत दर्ज की है। राजपुरा में कांग्रेस ने 27 सीटें जीती हैं। मोगा में कांग्रेस भी एक प्रमुख पार्टी बन गई है।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *