Agneepath Scheme Jobs: अग्नीवीर भर्ती के लिए बंपर भर्तियां, जानिए पूरी जानकारी - Navpradesh

Agneepath Scheme Jobs: अग्नीवीर भर्ती के लिए बंपर भर्तियां, जानिए पूरी जानकारी

Agneepath Scheme Jobs,

नई दिल्ली, नवप्रदेश। भारतीय अग्निपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीरों के लिए बंपर भर्तियां निकली (Agneepath Scheme Jobs) है। इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

इसके लिए तीनों सेनाओं ने अपना-अपना प्लान जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि अग्निवीरों की भर्तियां कब शुरू होंगी और इस साल अग्निवीरों का पहला बैच ट्रेनिंग के लिए कब (Agneepath Scheme Jobs) जाएगा।

इस दौरान एयर मार्शल एसके झा, वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी और लेफ्टीनेंट जनरल बंसी पोनप्पा (Agneepath Scheme Jobs)  मौजूद रहे।

सेना में अग्निवीरों की भर्ती के प्लान के बारे में लेफ्टीनेंट जनरल बंसी पोनप्पा ने बताया कि इस साल दिसंबर के पहले सप्ताह तक सेना में 25000 अग्निवीरों का पहला बैच भर्ती कर लिया जाएगा। इसके  बाद फरवरी 2023 तक दूसरे बैच में अभ्यर्थियों की भर्ती कर यह संख्या 40000 पूरी कर ली जाएगी।

आईएनएस चिल्का में होगी ट्रेनिंग
नौसेना में अग्निवीरों की भर्ती के बारे में वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि नौसेना में महिला और पुरुष दोनों अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी. पहले बैच के अग्निवीर 21 नवंबर 2022 से ओडिशा स्थिति आईएनएस चिल्का में पहुंचना शुरू कर देंगे। यहां पर अग्निवीरों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

इस साल 46000 अग्निवीरों की होगी भर्ती
बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत पहले साल 46000 अग्निवीरों की भर्ती की जानी । अगले 4-5 सालों में यह संख्या एक लाख से ज्यादा हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update