राजधानी के स्कूल में चल रहा था एडवेंचर कैंप, बच्ची दूसरी मंजिल से... |

राजधानी के स्कूल में चल रहा था एडवेंचर कैंप, बच्ची दूसरी मंजिल से…

adventure night camp, girl child, fell, navpradesh,

the redient way school raipur

द रेडिएंट वे स्कूल में चल रहा था एडवेंचर पिकनिक

 स्कूल प्रबंधन ने नहीं बुलाया डॉक्टर, करते रहे बच्ची के मां-पिता का इंतजार

रायपुर/नवप्रदेश। राजधानी  के एक स्कूल में एडवेंचर नाइट कैंप (adventure night camp) के दौरान बड़ा हादसा  हो गया। जिसमें जिप लाइनिंग गेम के दौरान 11 साल की बच्ची (girl child) 25 फीट की ऊंचाई से गिर (fell) गई। घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने डाक्टर को नहीं बुलाया, बल्कि बच्ची के माता पिता का इंतजार करते रहे। घटना के बाद स्कूल प्रबंधन व्दारा मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है।

एडवेंचर कैंप के लिए ली है एक-एक हजार की फीस

घटना पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के पीछे डूमरतराई स्थित द रेडिएंट वे स्कूल का है। वहां 1800 बच्चे पढ़ते हैं। स्कूल प्रबंधन ने 1000-1000रुपए की फीस लेकर नाइट कैंप (adventure night camp) का आयोजन किया था। इसमें 400बच्चे शामिल थे। बीती रात से बच्चे वहां ठहरे थे, जहां टेंट में रुकने और भोजन का इंतजाम किया गया था। आज सुबह सभी बच्चे उठे और योग के साथ अन्य एक्टिविटी कराई गई। इसमें कुछ एडवेंचर गेम्स भी थे, जिसमें बच्चों को तीसरी मंजिल से रस्सी के सहारे नीचे उतरने का भी गेम था, लेकिन स्कूल ने उस स्तर पर सुरक्षा इंतजाम नहीं किये थे।

प्रिंसिपल  बोलीं- पालकों को बुलाया, डॉक्टर भी आ रहे

लगभग 9.45 बजे कक्षा चौथी सेक्शन बी की कार्तिषा (girl child) दूसरी मंजिल से गिर गई (fell) । उस वक्त कुछ पालक भी वहां मौजूद थे,जिन्होंने बच्ची को गिरते हुए देखा। बच्ची को तुरंत (फर्स्ट एड) में ले जाया गया। वहां पालकों ने बच्ची को डाक्टर को दिखाने और हास्पिटल ले जाने की बात कही। कुछ पालकों ने बच्ची को नजदीक के गायत्री हास्पिटल ले जाने कहा। लेकिन प्रिंसिंपल भावना दुबे ने कहा कि उनके पालकों को बुलाया गया है। डॉक्टर भी आ रहे हैं। स्कूल में गहमीगहमी हो गई थी। फिलहाल मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। यह किसी बड़े नेता का स्कूल बताया जाता है। पिछले दिनों यहां एक और दुर्घटना हुई थी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

1 thought on “राजधानी के स्कूल में चल रहा था एडवेंचर कैंप, बच्ची दूसरी मंजिल से…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed