फर्जी आधार कार्ड, संसद में घुसपैठ की एक और कोशिश; CISF ने तीन लोगों को हिरासत में लिया

फर्जी आधार कार्ड, संसद में घुसपैठ की एक और कोशिश; CISF ने तीन लोगों को हिरासत में लिया

Fake Aadhaar card, another attempt to intrude into Parliament; CISF detains three people

Another attempt to intrude into Parliament

-तीन लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है और पुलिस जांच कर रही

नई दिल्ली। Another attempt to intrude into Parliament: एक तरफ जहां बीजेपी एनडीए के साथ सत्ता स्थापित करने की कोशिश कर रही है, वहीं दूसरी तरफ खबर आई है कि एक बार फिर संसद में घुसपैठ की कोशिश की गई है। फर्जी आधार कार्ड के जरिए तीन लोग संसद में घुसपैठ की तैयारी में थे। हालांकि सीआईएसएफ जवानों ने इन तीनों लोगों को पकड़कर हिरासत में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक संसद भवन के फ्लैप गेट पर पास जांच के दौरान सीआईएसएफ जवानों ने तीन मजदूरों कासिम, मोनिस और शोएब को पकड़ लिया। ये तीनों फर्जी आधार (Another attempt to intrude into Parliament) दिखाकर अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे। जांच में पता चला कि तीनों मजदूर डीवी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कंपनी के हैं। ये तीनों मजदूर आईजी-7 में एमपी के लाउंज के निर्माण के लिए आए थे। मजदूरों को आगे की जांच के लिए संसद मार्ग पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया।

इन तीनों मजदूरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की जालसाजी और धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। तीनों मजदूर अपना आधार कार्ड दिखाकर संसद परिसर में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस बार सीआईएसएफ जवानों को उनका आधार कार्ड संदिग्ध लगा। आधार कार्ड की जांच करने पर वह फर्जी निकला।

इसके बाद संसद भवन की सुरक्षा में तैनात अन्य सुरक्षा एजेंसियों (Another attempt to intrude into Parliament) के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इन तीनों मजदूरों से गहन पूछताछ की गई। इन तीनों ने आधार कार्ड कब, कहां और कैसे बनवाया, इसकी जांच चल रही है। इसी बीच कुछ महीने पहले संसद के लोकसभा हॉल में घुसपैठ हुई थी। उस वक्त हॉल में बेंचों तक पहुंचकर भ्रम पैदा करने की कोशिश की गई। इस पर विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर हमला बोला था।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *