BIG NEWS : अब वाट्सऐप पर पता चल जाएगा PNR और ट्रेन का लाइव स्टेटस ,इस नंबर पर…

train status on whatsapp, pnr status on whatsapp, railfoy mobile app, navpradesh,

train status on whatsapp

Train status on whatsapp : Railfoy moblie app पर सुविधा उपलब्ध

नई दिल्ली/ए.। अब ट्रेन (train status on whatsapp) के पीएनआर स्टेटस समेत ट्रेन का लाइव स्टेटस यात्री के वाट्सएप नंबर पर मिलेगा। इसके लिए एक नया फीचर आया है। रेलफॉय नाम के मोबाइल ऐप में एक नया फीचर जोड़ा गया है।

इस फीचर के जरिए वाट्सऐप के माध्यम से पीएनआर स्टेटस, ट्रेन (train status on whatsapp) का लाइव स्टेटस के साथ ही अन्य जानकारी भी मिलेगी। रेलफॉय ऐप को मुंबई के स्टार्टअप द्वारा बनाया गया है।

इस ऐप के जरिए पीएनआर स्टेटस की जानकारी प्राप्त करने के लिए 91 98811 93322 नंबर पर 10 डिजिट का पीएनआर नंबर शेयर करना होगा। इसके बाद उस यात्री को नियमित तौर पर उस पीएनआर स्टेटस से जुड़ी अद्यतन जानकारी मिलती रहेगी।

पिछले व अगले स्टेशन की भी मिलेगी जानकारी


यात्री की ट्रेन की टिकट वेटिंग पर है या कन्फर्म इस बारे में भी जानकारी मिलेगी। इसके अलावा ट्रेन लेट होने की भी जानकारी उसे मिलेगी। इसके साथ ही ट्रेन में बैठे यात्री को अगले व पिछले स्टेशन समेत अन्य जानकारियां भी मिलेगी।

60 लाख से अधिक यात्री लेते हैं गूगल की मदद


रेलफॉय की ओर से मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार हर महीने 60 लाख से अधिक ट्रेन यात्री ट्रेन संबंधी जानकारी सर्च इंजन गूगल पर विश्वास रखते हैं। उसी पर आश्रित रहते हैं। लेकिन ट्रेन के लाइव स्टेटस की योग्य जानकारी नहीं मिलती। लेेकिन अब रेलफॉय ने दावा किया है कि अब ट्रेन संबंधी संपूर्ण जानकारियां ऐप पर उपलब्ध होगी।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *