Fertilizer Shortage : भाजपा किसान मोर्चा का 26 को ब्लॉक मुख्यालयों पर धरना

Fertilizer Shortage: BJP Kisan Morcha's picketing at block headquarters on 26

Fertilizer Shortage

संगठन महामंत्री साय ने कहा- तुग़लक़शाही से निराश और हताश

रायपुर/नवप्रदेश। Fertilizer Shortage : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा है कि प्रदेश सरकार के किसान-विरोधी चरित्र ने प्रदेशभर में किसानों को संत्रस्त कर रखा है।

प्रदेश में खाद की किल्लत और कालाबाजारी की खबरों उल्लेख करते हुए श्री साय ने कहा कि जबसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है, प्रदेश के किसान धोखाधड़ी, छलावा और वादाखिलाफी के साथ ही प्रदेश सरकार की तुग़लक़शाही से निराश और हताश हो चले हैं।

भाजपा किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए पवन साय बोले कि राज्य सरकार हर मोर्चे में विफल। सरकार की किसान विरोधी नीति के खिलाफ किसान मोर्चा (Fertilizer Shortage) को सड़क की लड़ाई लडऩे को कहा एवं इस संबंध में आवश्यक रणनीति दिशा-निर्देश दिए।

खरीफ को लेकर किसान चिंतित Fertilizer Shortage

भाजपा किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने की। बैठक में मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी व जिला अध्यक्ष-महामंत्री शामिल हुए।

इस दौरान कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री जायसवाल ने उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा प्रदेश की सहकारी समितियों में किसानों को खाद (Fertilizer Shortage) नहीं मिल रही है जिससे किसान परेशान हैं। खरीफ फसल को लेकर किसानों की चिंता बढऩे लगी है, वहीं खुले बाजार में रासायनिक खाद भारी मात्रा में उपलब्ध है जिसे किसान अधिक कीमत पर खरीदने मजबूर हैं।

संरक्षण में जारी है खाद की कालाबाजारी Fertilizer Shortage

सरकार के संरक्षण में खाद की कालाबाजारी की जा रही है। किसान मोर्चा ने जिला मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना देकर सरकार को आगाह किया है कि खाद की किल्लत (Fertilizer Shortage) शीघ्र दूर करें किंतु सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण आज भी सोसायटियों में खाद नहीं है। राज्य सरकार की किसान विरोधी नीति के खिलाफ किसान मोर्चा का संघर्ष लगातार जारी रहेगा।

सभी जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया कि 26 जुलाई को सभी विकासखंड मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना देकर किसानों को शीघ्र ही खाद उपलब्ध कराने की मांग करें। श्री जायसवाल ने धरना आंदोलन के लिए सभी जिला अध्यक्षों को प्रभारी नियुक्त करने को कहा है। इस बैठक में प्रमुख रूप से मोर्चा के प्रदेश प्रभारी संदीप शर्मा, गौरीशंकर श्रीवास, आलोक ठाकुर, कोमल सिंह राजपूत, प्रेमशंकर पटेल, मनोज शर्मा उपस्थित थे। बैठक का संचालन महामंत्री युधिष्ठिर चंद्राकर ने किया और आभार प्रदर्शन द्वारिकेश पांडेय ने किया। यह जानकारी मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजय साहू ने दी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *