Short Circuit Breaking : रेलवे स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, एक बोगी जली

Short Circuit Breaking : रेलवे स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, एक बोगी जली

Short Circuit Breaking: Fire broke out in a passenger train parked at the railway station, a bogie burnt

Short Circuit Breaking

उज्जैन/नवप्रदेश। Short Circuit Breaking : उज्जैन रेलवे स्टेशन पर खड़ी इंदौर-रतलाम पैसेंजर ट्रेन की बोगी में रविवार की रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। जिससे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। आग लगने से एक बोगी पूरी तरह जल गई। गनीमत रही कि उस समय ट्रेन खाली थी। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इंदौर-रतलाम-बीना पैसेंजर ट्रेन नागदा स्टेशन से उज्जैन शाम 7.40 पर प्लेटफार्म नंबर 5 पर आई थी। ये इसका आखिरी स्टॉपेज था। यात्रियों के उतरने के बाद ट्रेन को रात 8.40 बजे प्लेटफार्म क्रमांक 8 पर खड़ा कर दिया गया था। रात 11.45 बजे ट्रेन की एक बोगी ने अचानक आग पकड़ ली।

धुआं और लपटें निकलते देख आरपीएफ जीआरपी और रेलवे कर्मचारियों की टीम मौके पर पहुंची। कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की चार दमकल प्लेटफार्म पर पहुंची। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

जीआरपी थाना प्रभारी आरएस महाजन ने बताया कि ट्रेन (Short Circuit Breaking) के सभी डिब्बे को बंद थे। इसलिए संभावना कम है किसी ने शरारत की हो। संभवतः शॉर्ट सर्किट से ट्रेन में आग लगी है। मामले की जांच की जा रही है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update