Share Market : धमाकेदार हो सकती है LIC के IPO की लिस्टिंग - Navpradesh

Share Market : धमाकेदार हो सकती है LIC के IPO की लिस्टिंग

Share Market: Listing of LIC's IPO can be a bang

Share Market

नई दिल्ली। Share Market : एलआईसी के आईपीओ की शेयर बाजार में धमाकेदार लिस्टिंग हो सकती है। ग्रे मार्केट में लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) के शेयरों का बढ़ता प्रीमियम तो कम से कम इसी बात की ओर इशारा कर रहा है।

ग्रे मार्केट में एलआईसी के शेयरों का प्रीमियम (Share Market) पिछले 3 दिनों में करीब 4 गुना बढ़ गया है। मार्केट पर नजर रखने वाले लोगों के मुताबिक, ग्रे मार्केट में फिलहाल LIC के शेयर 90 रुपये के प्रीमियम पर हैं, जो कि LIC आईपीओ के प्राइस बैंड से करीब 10 फीसदी ज्यादा है। LIC के आईपीओ का प्राइस बैंड 902-949 रुपये है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

बढ़ सकता है पब्लिक इश्यू का प्रीमियम

LIC के IPO साइज और प्राइस बैंड के औपचारिक अनाउंसमेंट से ठीक पहले बुधवार को ग्रे मार्केट में एलआईसी के शेयरों का प्रीमियम करीब 25 रुपये था। इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादातर अमीर इंडीविजुअल्स और ब्रोकर्स ग्रे मार्केट ट्रेड में पार्टिसिपेट करते हैं। इंश्योरेंस कंपनी का वैल्यूएशन घटाए जाने के बाद इन्होंने दिलचस्पी लेना शुरू कर दिया है। डीलर्स का कहना है कि आने वाले कुछ दिन में 4 मई को इश्यू ओपन होने से पहले ग्रे मार्केट में प्रीमियम और बढ़ सकता है।  

17 मई को एक्सचेंज में लिस्ट हो सकते हैं शेयर

LIC के वैल्यूएशन (Share Market) को 12 लाख करोड़ रुपये से घटाकर 6 लाख करोड़ रुपये कर दिया गया है। वहीं, बाजार की प्रतिकूल स्थितियों के कारण आईपीओ साइज को 60,000 करोड़ रुपये से घटाकर 21,000 करोड़ रुपये कर दिया गया है। एलआईसी के शेयरों का अलॉटमेंट 16 मई 2022 को हो सकता है। बीमा कंपनी के शेयर 17 मई 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हो सकते हैं। सरकार, बीमा कंपनी में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेच रही है। पब्लिक इश्यू में एलआईसी की पॉलिसी रखने वाले लोगों को 60 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट मिलेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update