Sarkar ki Yojana : छूटे पात्र जल्द करें अपना आयुष्मान कार्ड रजिस्टर...दिए गए नंबर पर करें संपर्क

Sarkar ki Yojana : छूटे पात्र जल्द करें अपना आयुष्मान कार्ड रजिस्टर…दिए गए नंबर पर करें संपर्क

Sarkar ki Yojana : Register your ayushman card soon if you are eligible... Contact on given number

Sarkar ki Yojana

धमतरी/नवप्रदेश। Sarkar ki Yojana : शासन द्वारा ’आपके द्वार आयुष्मान अभियान 3.0’ के तहत एक अगस्त से आगामी 15 अक्टूबर तक तीसरा चरण चलाया जा रहा है। इसके मद्देनजर कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत और मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को शेष छूटे हुए पात्र हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड पंजीयन शत्-प्रतिशत कराने के निर्देश दिए हैं। 

कलेक्टर एल्मा ने एक सप्ताह के भीतर ब्लॉक स्तर पर सभी चॉइस सेंटर, लोक सेवा केन्द्र (Sarkar ki Yojana) के संचालकों की बैठक आहूत कर ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर शेष छूटे हुए पात्र राशनकार्ड हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड पंजीयन शत्-प्रतिशत करने के निर्देश दिए। साथ ही की गई कार्रवाई से उन्हें अवगत कराने के निर्देश दिए।

इसके अलावा हर सप्ताह आयोजित होने वाली समय सीमा की बैठक में भी इसकी प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, ताकि जिले की उपलब्धि शत्-प्रतिशत और सभी पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ मिल सके। उक्त निर्देशों का गंभीरता से पालन करने के सख्त निर्देश कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए। 

गौरतलब है कि 20 सितम्बर की स्थिति में लक्षित परिवार आठ लाख 32 हजार 431 के विरूद्ध छः लाख 21 हजार 462 पात्र हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड पंजीयन किया गया है, जो कि 74.7 प्रतिशत है।

नंबर पर करें संपर्क

योजना से संबंधित अधिक जानकारी और समन्वय (Sarkar ki Yojana) के लिए जिला परियोजना समन्वयक देवेन्द्र सोनी के मोबाइल नंबर +91-79992-65571, जिला प्रबंधक चॉइस सेंटर विनय गिरी के मोबाइल नंबर +91-95849-41001 अथवा ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर शब्बीर खान के मोबाइल नंबर +91-90980-88496 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update