Railway job 2020 : रेलवे ने छत्तीसगढ़ में सैकड़ों पदों पर निकाली भर्ती, लिंक हिंदी में

railway job 2020, chhattisgarh,secr, bilaspur, navpradesh,

railway job 2020, chhattisgarh

रायपुर/नवप्रदेश। रेलवे (railway job 2020) छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में सैकड़ों पदों पर नाैकरियां देने जा रहा है। रेलवे (railway job 2020) द्वारा ये नौकरियां दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (secr) के बिलासपुर (bilaspur) डिविजन में दी जा रही है। एसईसीआर (secr) रेलवे द्वारा बिलासपुर (bilaspur) डिविजन में दी जा रही इन नौकरियों के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन ही मंगाए गए हैं।

आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30-8-2020 है। ऑफ लाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। रेेलवे की इस भर्ती का विज्ञापन  हिंदी में दिया गया है, जिसे आप खबर के नीचे दी जा रही लिंक से प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आवेदन का लिंक भी हिंदी में दिया जा रहा है। ये नौकरियां अप्रेंटिस के पदों पर दी जा रही हैं। जिसके लिए चयनीत अभ्यर्थी को छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) शासन के नियमानुसार वजीफा दिया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता 

अभ्यर्थी को 10+2 शिक्षा पद्धति के तहत 10वीं  या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। 

अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से संबंधित ट्रेड में आईटीआई की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा

अभ्यर्थी की आयु दिनांक 1-7-2020 को 15 वर्ष से कम तथा 24  वर्ष  से ज्यादा नहीं होना चाहिए।  अधिकतम आयुसीमा में अजा/अजजा के उम्मीदवारो ंको 5 वर्ष एवं अपिव के उम्मीदवारों को 3 वर्ष, दिव्यांग एवं भूतपूर्व  सैनिकों के उम्मीदवारों को 10 वर्ष की छूट होगी।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रवीणता सूची के  आधार पर किया जाएगा, जो इस प्रकार होगा। अभ्यर्थी द्वारा मेट्रिक (न्यूनतम 50 फीसदी अंक के साथ ) तथा आईटीआई में प्राप्त अंक प्रतिशत को समान भारता देते हुए प्रवीणता सूची जारी की जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन करते समय अपने 10वीं और आईटीआई के अंक को पोर्टल पर योग्यता सेक्शन में निश्चित रूप से भरे अन्यथा आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा तथा आवेदन स्वत: निरस्त हो जाएगा ।

भर्ती संबंधी संपूर्ण जानकारी का अवलोकन करने के लिए क्लिक करें – Link

इस लिंक पर क्लिक करने पर पहले वाले नोटिफिकेशन पर क्लिक करेंं, विज्ञापन हिंदी व अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध होगा

आवेदन करने के लिए क्लिक करें – Link

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *