CORONA पर PM मोदी का बड़ा बयान, बीजेपी के घोषणापत्र पर खुलासा

PM Modi's, big statement, on CORONA, revealed, on BJP's manifesto,

PM Narendra Modi

नई दिल्ली। CORONA: देश और दुनिया में कोरोना वायरस का संकट जारी है। वर्तमान में भारत में कई कोरोना वैक्सीन का परीक्षण किया जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा बयान दिया है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जब कोविद 19 (CORONA) वैक्सीन भारत में उपलब्ध हो जाएगा, तो यह देश के प्रत्येक नागरिक को दिया जाएगा और किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

एक अंग्रेजी अखबार के साथ एक साक्षात्कार में, प्रधानमंत्री ने कोरोना (CORONA) वैक्सीन पर टिप्पणी की। वैक्सीन के सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में उपलब्ध होते ही यह वैक्सीन सभी को दी जाएगी। मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

मोदी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा समय पर लिए गए फैसले और लोगों की मदद के कारण, कई लोगों की जान बच गई, लॉकडाउन को लागू करने और फिर अनलॉक प्रक्रिया शुरू करने का समय सही था।

इसके अलावा कोरोना वायरस (CORONA) का संकट अभी भी सुस्त है, ऐसे में लोगों को सावधान रहना चाहिए। त्योहार के दिन, लोगों को अधिक जागरूक होना चाहिए और लापरवाही नहीं करनी चाहिए। वैक्सीन वितरण वर्तमान में भारत सरकार द्वारा तैयार किया जा रहा है, ताकि देश भर में वैक्सीन उपलब्ध हो सके ।

एक अनुमान के मुताबिक, सरकार ने शुरू में देश के सभी लोगों को टीका लगाने के लिए 50,000 करोड़ रुपये का बजट रखा है। टीका लगाने के लिए प्रति व्यक्ति 385 रुपये तक का खर्च आएगा।

हालाँकि, यह अभी तक आधिकारिक रूप से घोषित नहीं किया गया है या भारत सरकार द्वारा किसी भी आधिकारिक योजना की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन देश में वैज्ञानिक लगातार एक टीका विकसित करने के लिए काम कर रहे हैं, और इस टीका का परीक्षण अब अगले चरण में पहुंच गया है।

वास्तव में, हाल ही में बिहार विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की थी कि सत्ता में आने के बाद, भाजपा बिहार के सभी नागरिकों को नि: शुल्क कोरोना (CORONA) वैक्सीन प्रदान करेगी। उसके बाद, कई लोगों ने भाजपा की घोषणा पर सवाल उठाए। इससे विवाद खड़ा हो गया।

विपक्षी समूहों ने विधानसभा का बहिष्कार करने का आह्वान किया। भाजपा पर चुनावी लाभ के लिए कोरोना का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था। हालाँकि, भाजपा ने स्पष्टीकरण दिया था कि केंद्र सरकार राज्यों को वैक्सीन प्रदान करने के बाद, भाजपा सरकार इसे राज्य सरकार के स्तर पर लोगों को मुफ्त में प्रदान करेगी।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *