PM Modi करेंगे CM संग कोरोना पर बैठक, ले सकते हैं अहम फैसला…

Corona, PM Narendra Modi, Seven states and union, territories of the country,

PM Narendra Modi


-कोरोना से बिगड़ते हालात पर चर्चा, इन राज्यों ने बढ़ा रखी है टेंशन

नई दिल्ली। बढ़ते कोरोना महामारी (Corona) के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) देश के सात राज्यों और केन्द्र शासित (Seven states and union territories of the country) प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

63 फीसदी सक्रिय मामले इन सात राज्यों में हैं। इस बैठक में महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे।

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढऩे के बाद कुछ अहम फैसले लेने के संकेत भी मिल रहे हैं। देश में अभी कुल पुष्ट मामलों का 65.5 फीसदी और कुल मृत्यु के 77 फीसदी मामले भी इन्हीं राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं। पंजाब और दिल्ली में हाल ही में कुल मामलों की संख्या में काफी तेज वृद्धि दर्ज की गई है।

navpradesh tv

महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली में मृतकों की संख्या भी काफी बढ़ी है। इन राज्यों में मृत्यु दर 2 प्रतिशत से अधिक है, जो कि मृत्यु दर का उच्च औसत है। पंजाब और उत्तर प्रदेश के अलावा उनकी संक्रमण की पुष्टि दर राष्ट्रीय औसत 8.52 प्रतिशत से अधिक है।

आधिकारिक बयान में कहा गया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ उच्च स्तर की समीक्षा ने अस्पतालों तथा कोविड स्वास्थ्य सुविधाओं में चिकित्सा ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की है।

navpradesh tv
Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *