PM नरेंद्र मोदी और पोप फ्रांसिस के बीच एक घंटे चली चर्चा, मोदी का भारत आने का निमंत्रण

PM नरेंद्र मोदी और पोप फ्रांसिस के बीच एक घंटे चली चर्चा, मोदी का भारत आने का निमंत्रण

One hour discussion between PM Narendra Modi, and Pope Francis, Modi's invitation to visit India,

PM Modi Meets Pope Francis

इटली। PM Modi Meets Pope Francis: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वेटिकन सिटी में प्रतिनिधिमंडल स्तर की चर्चा से पहले कैथोलिक ईसाई धर्म के सर्वोच्च नेता पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने पोप फ्रांसिस को भारत आने का न्योता दिया है।

यदि संत पापा फ्रांसिस निमंत्रण स्वीकार करते हैं, तो यह उनकी भारत की पहली यात्रा होगी। इससे पहले पोप जॉन पॉल द्वितीय ने प्रधानमंत्री के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान 1999 में भारत का दौरा किया था।

वेटिकन में प्रधान मंत्री मोदी और पोप फ्रांसिस (PM Modi Meets Pope Francis) के बीच 20 मिनट की बैठक होनी थी। सूत्रों ने बताया कि हालांकि दोनों के बीच करीब एक घंटे तक चर्चा चली। प्रधानमंत्री मोदी और पोप फ्रांसिस ने गरीबी उन्मूलन और जलवायु परिवर्तन को रोकने के उपायों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वेटिकन में पोप फ्रांसिस के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें साझा की हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। हमने उनके साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और उन्हें भारत आने के लिए आमंत्रित किया।

इससे पहले, भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी पोप से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करेंगे और शीघ्र ही प्रतिनिधिमंडल स्तर पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि वेटिकन में पीएम मोदी और पोप फ्रांसिस के बीच 20 मिनट की बैठक होनी थी, लेकिन बातचीत करीब एक घंटे तक चली. पीएम मोदी और पोप फ्रांसिस ने गरीबी उन्मूलन और जलवायु परिवर्तन की रोकथाम जैसे उपायों पर चर्चा की।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update