Naxal attack: सीआरपीएफ के ऑपरेशन कैंप पर रॉकेट लॉन्चर से हमला

Naxal attack, Attack on CRPF's Operation Camp, with rocket launcher,

Naxal attack

-Naxal attack: पामेड की चिंतावांगू नदी पर प्रस्तावित पुल क्षेत्र और कैंप में हमला

बीजापुर/नवप्रदेश। Naxal attack: बीजापुर जिले में नक्सलियों ने तेलंगाना से सटे पामेड की चिंतावांगू नदी पर प्रस्तावित पुल क्षेत्र और सीआरपीएफ के ऑपरेशन कैंप पर रॉकेट लॉन्चर से हमला किया। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसके चलते नक्सली वहां से भाग निकले।

हमले में कोई जनहानि नहीं हुई है। (Naxal attack) इसके बाद डीआईजी पी. सुंदरराज वहां पहुंचे और जानकारी ली। पामेड़ क्षेत्र के तेलंगाना से लगे बार्डर पर 20 अक्टूबर की घटना, कोई जनहानि नहीं, सीआरपीएफ ने बनाया है कैंप, जवानों को हटाने के उद्देश्य से किया गया हमला।

घटना 20 अक्टूबर की है, लेकिन अब सामने आई है। जिले के सरहदी पामेड़ क्षेत्र में जहां निर्माण कार्य होना है, वहां डीआईजी पी. सुंदरराज निरीक्षण के लिए पहुंचे और जवानों को दिशा-निर्देश दिए। (Naxal attack) पामेड़ थाना क्षेत्र में चिंतावागू नदी पर तेलंगाना से सटे एरिया में पुल का निर्माण होना है।

Naxal attack, Attack on CRPF's Operation Camp, with rocket launcher,
DIG P Sundararaj

इसके चलते वहां सीआरपीएफ और पुलिस कैंप बनाए गए हैं। (Naxal attack) बस्तर डीआईजी पी. सुंदरराज ने डीबी डिजीटल को बताया कि धरमारम क्षेत्र में सड़क व पुल का निर्माण होना है। जवानों को हटाने के लिए नक्सलियों ने रॉकेट लॉन्चर से हमला किया।

बस्तर डीआईजी पी. सुंदरराज ने बताया है की पुल बनने से जिला मुख्यालय से दूरी आधी रह जाएगी, बासागुडा से पामेड तक सड़क बनाई जाएगी, इससे बीजापुर से पामेड की दूरी 100 किलोमीटर ही होगी, अभी चर्ला के रास्ते से 210 किलोमीटर की दूरी तय कर पहुंचना पड़ता है, रास्ता बन जाने से विकास की गति तेज होगी।

पामेड़ क्षेत्र में पुल और सड़क के निर्माण से ग्रामीणों को काफी सुविधा मिलेगी। बासागुड़ा से पामेड़ तक सड़क बनने से जिला मुख्यालय से दूरी आधी रह जाएगी। साथ ही इस क्षेत्र में नक्सलियों का प्रभाव भी कम होगा इसी कारण नक्सली (Naxal attack) विकास कार्य में बाधा डाल रहे हैं और ऐसी हरकतें कर रहे हैं।

Documentary focused on Chhattisgarh Legislative Assembly 2020 (ENGLISH)

navpradesh tv
Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *