Job Alert : बिजली विभाग में हो रही हैं सैकड़ों पदों पर बम्पर भर्तियां, जल्द करें, जानें पूरी जानकारी - Navpradesh

Job Alert : बिजली विभाग में हो रही हैं सैकड़ों पदों पर बम्पर भर्तियां, जल्द करें, जानें पूरी जानकारी

Job Alert,

लखनऊ, नवप्रदेश। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। बिजली विभाग में नौकरी पाने का शानदार मौका है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल भर्ती 2022 की आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत (Job Alert) कर दी है।

ऐसे में इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदनकर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 800 से ज्यादा रिक्त पदों को भरा जाएगा। यूपीपीसीएल भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के मुताबिक,यूपीपीसीएल टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल भर्ती की परीक्षा नवंबर 2022 के आखिरी सप्ताह में आयोजित की जा सकती है।

योग्य उम्मीदवार 19 अक्तूबर 2022 या उससे पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे ऑफलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 21 अक्तूबर है।  वहीं अगर आप 15 व 16 अक्तूबर को यूपीएसएसएससी की ओर से आयोजित किए जाने वाले पीईटी 2022 में शामिल होने जा (Job Alert) रहे हैं तो

इस एग्जाम के पूरे सिलेबस का बेहतर अभ्यास करने के लिए देश के जाने – माने लर्निंग प्लेटफार्म सफलता डॉट कॉम की ओर से 9 अक्तूबर को चलाई जाने वाली PET मैराथन क्लास : Join Now की मदद भी ले सकते हैं। इस क्लास से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करके मैराथन क्लास का हिस्सा बन (Job Alert) सकते हैं।

डाउनलोड करें – UPSSSC PET Ebook Notes

भर्ती संबंधित सभी जरूरी जानकारी

इस में भर्ती में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को विज्ञान और मैथ्स के साथ हाईस्कूल पास होना चाहिए। साथ ही इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रिकल, या इलेक्ट्रिकल (कौशल विकास के अंतर्गत विद्युत वितरण) ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल है।

भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा में कुल 200 अंकों के 150 प्रश्न पूछे जाएंगे,जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वो अपना आवेदन उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिडेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरा कर सकते हैं।

गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही होंगे। यूपीपीसीएल मेंहो रही इस भर्ती में कुल पदों की संख्या 357 है जिसमें ओबीसी नॉन क्रीमीलेयर 241 , एससी 187 , एसटी 17 , इडब्ल्यूएस 89 के पद शामिल हैं। अंतिम रूप से सफल उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत वेतन दिया जाएगा।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी :

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें।

सफलता द्वारा इस समय NDA/NA, यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप D समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं। आप भी इन कोर्सेस की मदद से अपनी बाकी की तैयारी और कंप्लीट रिवीजन कर सकते हैं तो देर किस बात की सफलता ऐप के जरिए तुरंत इन कोर्सेस में एडमिशन लें और सरकारी नौकरी के अपने सपने को साकार करें।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update