Jharkhand : किसानों के लिए बड़ी खबर, सीएम सोरेन ने किया 3500 रुपये की प्रारंभिक सूखा राहत देने का ऐलान, 30 लाख प्रभावितों को मिलेगा लाभ - Navpradesh

Jharkhand : किसानों के लिए बड़ी खबर, सीएम सोरेन ने किया 3500 रुपये की प्रारंभिक सूखा राहत देने का ऐलान, 30 लाख प्रभावितों को मिलेगा लाभ

CM Hemant Soren,

नेमरा, नवप्रदेश। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को राज्य में 30 लाख प्रभावित किसानों को 3500-3500 रुपये की प्रारंभिक राहत राशि देने की घोषणा की।

राज्य सरकार ने 29 अक्तूबर को राज्य के 260 ब्लॉकों में से 226 को सूखा प्रभावित घोषित किया था। रामगढ़ जिले के लुकैयाटांड़ इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह सिर्फ शुरुआती राहत है। उन्हें और ज्यादा राहत मिलेगी, क्योंकि हमारी सरकार ने केंद्र से सूखा राहत पैकेज की मांग की है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रभावित किसानों को प्रारंभिक राहत राशि वितरित करने के लिए गांव और पंचायत स्तर पर शिविर आयोजित किए जाएंगे। सीएम ने रविवार को अपने दादा सोबरन मांझी को उनकी 65वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पैतृक नेमरा गांव का दौरा किया।

नेमरा में अपने बचपन को याद करते हुए सोरेन ने कहा कि गांव पिछड़ा हुआ था और इसके निवासी बहुत गरीब थे। कोई पक्की सड़क नहीं थी। मुझे और सभी को अपने घर पैदल जाना पड़ता था। अब गांव ही नहीं पूरे प्रदेश की तस्वीर बदल गई है। लुकैयाटांड़ में स्कूल स्वीकृत हो गया है और सड़क बन रही है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update