हरभजन ने चुनी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम, इसमें केवल दो भारतीयों को मिली जगह..

हरभजन ने चुनी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम, इसमें केवल दो भारतीयों को मिली जगह..

Harbhajan selected the best team in the world, only two Indians got a place in it,

Harbhajan Singh

नई दिल्ली। Harbhajan Singh: पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक का नाम लिया है। हरभजन ने अपने समय के कुछ महानतम क्रिकेटरों को अपनी टीम में शामिल किया है। हरभजन ने सर्वकालिक महान क्रिकेटरों के अंतिम 11 में भारत के दो महानतम क्रिकेटरों का नाम लिया है।

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग उन दो भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्हें हरभजन (Harbhajan Singh) ने अपनी टीम में शामिल किया है। हरभजन सिंह ने अपने करीबी दोस्त और बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को अपना ओपनर नामित किया है। उनके साथ इंग्लैंड के अनुभवी क्रिकेटर एलिस्टेयर कुक भी शामिल हैं। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रायन लारा को तीसरे नंबर का बल्लेबाज बनाया गया है। उसके बाद सचिन तेंदुलकर को चौथा स्थान दिया गया है।

स्टीव वॉ को टीम का कप्तान बनाया है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को हरभजन सिंह ने पांचवां स्थान दिया है। स्टीव वॉ को भी टीम का कप्तान बनाया गया है। जैक्स कैलिस टीम में छठे ऑलराउंडर हैं। खासतौर पर महेंद्र सिंह धोनी की जगह हरभजन सिंह ने श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा को विकेटकीपर बनाया है।

सातवें नंबर पर हरभजन ने संगकारा को चुना है। गेंदबाजों में हरभजन सिंह ने वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा और जेम्स एंडरसन को तेज गेंदबाज चुना है। स्पिनरों में ऑस्ट्रेलिया के सबसे महान स्पिनर शेन वार्न हैं। श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।

ये है हरभजन सिंह द्वारा चुनी गई टीम-

एलेस्टेयर कुक, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, स्टीव वॉ (कप्तान), जैक्स कैलिस, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), शेन वार्न, विसम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, जेम्स एंडरसन, मुथैया मुरलीधरन (12वें खिलाड़ी)

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update