पूर्व क्र‍िकेटर द‍िनेश मोंगि‍या ने किया भाजपा प्रवेश, पंजाब व‍िधानसभा चुनाव में आजमाएंगे भाग्य…

पूर्व क्र‍िकेटर द‍िनेश मोंगि‍या ने किया भाजपा प्रवेश, पंजाब व‍िधानसभा चुनाव में आजमाएंगे भाग्य…

Former cricketer Dinesh Mongia entered BJP, will try his luck in Punjab assembly elections

Dinesh Mongia

नई दिल्ली। पूर्व क्र‍िकेटर द‍िनेश मोंगि‍या (Dinesh Mongia) भाजपा में प्रवेश किया है। माना जा रहा है कि मोंगिया पंजाब विधानसभा चुनाव में सियासी भाग्य आजमाएंगे। पंजाब चुनाव से पहले भाजपा पंंजाब में अपना जनाधार मजबूत करने कस है। ऐसे में भाजपा पंजाब चुनाव में बतौर स्टार उन्‍हें उम्‍मीदवार बना सकती है।

देश के पांच राज्यों में जनवरी-फरवरी में व‍िधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले राजनीत‍िक दल अपने-अपने जनाधार मजबूत करने में जुटे हुए हैं तो वहीं कई धुरंधर राजनीत‍िक दलों की सदस्‍यता ग्रहण कर अपना राजनीत‍ि भाग्‍य अजमा की योजना बना रहे हैं। मंगलवार को पूर्व क‍िक्रेटर द‍िनेश मोंगि‍या ने बीजेपी की सदस्‍यता केंद्रीय मंत्री गजेंद्र स‍िंंह शेखावत व राज्‍यसभा सांसद दुष्‍यंत गौतम के समक्ष ग्रहण की है।

बीजेपी का दामन थामते ही यह चर्चा तेज हो गई हैं क‍ि बीजेपी पूर्व क्र‍िकेटर द‍िनेश मोंगि‍या (Dinesh Mongia) को पंजाब के डेरा बस्‍सी से अपना उम्‍मीदवार बना सकती है। असल में डेरा बस्सी विधानसभा सीट पंजाब की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है। यह सीट से वर्तमान में शिरोमणि अकाली दल के पास है। इस सीट पर वर्ष 2017 के चुनाव में अकाली दल के उम्‍मीदवार नरिंदर कुमार शर्मा ने कांग्रेस के उम्‍मीदवार दीपिंदर सिंह को मात्र 1921 वोटों से शि‍कस्‍त दी थी। अब इस कम अंतर को बीजेपी फायदा लेने के दृष्टिकोण से देख रही है। असल में डेरा बस्सी विधानसभा सीट पटियाला के अंतर्गत आती है और इस संसदीय क्षेत्र से कैप्‍टन अमरि‍ंंदर स‍िंंह की पत्‍नी परनीत कौर कांग्रेस से सांसद है। लेकि‍न कैप्‍टन अमरि‍ंंदर स‍िंंह वर्तमान में बीजेपी गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में जा रहे हैं। ऐसे में बीजेपी के सूत्रों का मानना है क‍ि भाजपा के लि‍ए यह सीट फायेदमंद साबि‍त हो सकती है।

नई पारी की होगी शुरुआत

बीजेपी की सदस्‍यता स्‍वीकार करने के बाद पूर्व क्र‍िकेटर द‍िनेश मोंगि‍या ने कहा क‍ि जिंदगी की नई पिच पर नई पारी की शुरुआत बेहतर करने की कोशिश करेंगे। उन्‍होंने कहा क‍ि बीजेपी के व‍िचारधारा और काम करने के बेहतरीन तरीके से प्रभावित होकर उन्‍होंने बीजेपी की सदस्‍यता ली है। उन्‍होंने कहा क‍ि मुझे विश्वास है कि पंजाब की जनता का हमें भरपूर समर्थन मिलेगा और हम बेहतर करेंगे। साथ ही उन्‍होंने कहा क‍ि चुनाव में किसान भाई भी हमारे पक्ष में रहेंगे।

मोंगिया का क्रि‍केट कर‍ि‍यर

द‍िनेश मोंगिया ने 1995-96 सीजन में पंजाब के लि‍ए क्र‍िकेट (Dinesh Mongia) खेलते हुए अपने क्रि‍केट कर‍ि‍यर की शुरुआत की थी। इसके बाद दिनेश मोंगिया ने साल 2001 में इंटरनेशनल डेब्यू किया और आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला वनडे इंटरनेशनल खेला था। द‍िनेश मोंगि‍या साल 2003 में वर्ल्ड कप उपविजेता टीम के सदस्य भी रहे। उन्‍होंने आखिरी बार पंजाब के लिए 2007 में क्रिकेट मैच खेला था। इसके बाद उन्‍होंने इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) में खेलने का फैसला किया था। हालांक‍ि BCCI ने उनके इस फैसले को लेकर उन पर बैन लगा दिया था। वहीं स‍ितंबर 2019 द‍िनेश मोंंगि‍या ने क्रि‍केट के सभी फार्मेंट से सन्‍यास की घोषणा की थी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update