Footballer Pele : महान फुटबॉलर पेले 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस -

Footballer Pele : महान फुटबॉलर पेले 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Footballer Pele: Great footballer Pele breathed his last at the age of 82

Footballer Pele

नई दिल्ली/नवप्रदेश। Footballer Pele : ब्राजील के दिगग्ज फुटबॉलर पेले का 82 साल की उम्र में निधन (Pele Death) हो गया। ब्राजील के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल और तीन बार के विश्व कप विजेता लिजेंड पेले के परिवारवालों ने उनके निधन की जानकारी दी।

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले का 82 साल की उम्र में निधन हो गया है । वो कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। उन्हें 29 नवंबर से साओ पाउलो में अल्बर्ट आइंस्टीन इजराइली अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 82 वर्षीय महान फुटबॉलर किडनी और कार्डियक डिसफंक्शन की बीमारी से जूझ रहे थे। तीन बार के विश्व कप विजेता पेले के निधन की आधिकारिक जानकारी की सूचना उनके परिवार वालों ने दी है। पेले की बेटी केली नैसिमेंटो ने इंस्टाग्राम पर निधन की जानकारी देते हुए लिखा, ‘हम जो कुछ भी हैं, वह आपकी बदौलत हैं। हम आपको असीम प्यार करते हैं। रेस्ट इन पीस।

फुटबॉल के खिलाड़ी के रूप में पेले का करियर बहुत कम उम्र में ही शुरू हो गया था। पेले ने 15 साल की उम्र में सांतोस की तरफ से फुटबॉल खेलना शुरू किया था और 16 साल की उम्र में ब्राजील की नेशनल टीम में पेले शामिल हो गए थे। पेले के नाम कुछ अनोखे ही रिकॉर्ड जुड़े हुए हैं। उन्होंने अपने करियर में 1279 गोल दागे तो वहीं 3 फीफा विश्व कप जीतने में वो सफल रहे। इसके अलावा पेले ने 6 ब्राजीलियाई लीग खिताब अपने नाम किए।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update