पुलिस हो तो ऐसी : DIG को मिली सूचना कि महिला लगा रही फांसी, अफसर ने 8 मिनट में ऐसे बचाया

dig save woman from committing suicide within 8 minute, indore police save woman from suicide,

dig save woman from committing suicide within 8 minute

इंदौर/नवप्रदेश। डीआईजी (dig save woman from committing suicide within 8 minute) की सतर्कता से गुरुवार को एक महिला की जान बच गई। वो भी महज 8 मिनट में। दरअसल इंदौर (indore police save woman from suicide) के डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र को सूचना मिली थी कि हीरानगर थाने अंतर्गत एक घर में एक महिला आत्महत्या करने वाली है। इस पर तत्परता पूर्वक कार्रवाई करते हुए डीआईजी (dig save woman from committing suicide withing 8 minute) मिश्र ने संबंधित थाने से संपर्क कर पुलिस टीम को तुरंत महिला के घर भेज दिया।

इंदौर (indore police save woman from suicide) के हीरानगर थाना व संजीवनी की टीम भी तत्काल मौके पर पहुंच गई। पुलिस जब घर पहुंची तो महिला दरवाजा बंद कर फांसी लगा ही रही थी, लेकिन पुलिस ने दरवाजा तोड़कर उसे फांसी लगाने से रोक लिया।

डीआईजी को सूचना मिलने से लेकर महिला को बचाने तक के घटनाक्रम में महज 8 मिनट का वक्त लगा। डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने लोगों से अपील की है कि वे अपने किसी भी परिचित के डिप्रेशन में होने या आत्महत्या जैसा कदम उठाने की स्थिति में हेल्पलाइन पर संपर्क करे। इससे समय रहते संबंधित व्यक्ति की जान बच सकती है। इंदौर पुलिस की इस तत्परता ने पुलिस के समक्ष मिसाल पेश की है। इससे दूसरे शहरों की पुलिस भी प्रेरित हो सकती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *