वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित बोले- गांधी परिवार के खिलाफ हो रहा विद्रोह?

Delhi Election, Congress party, blame Counter charges, Sandeep Dixit, Open attack, navpradesh,

Sandeep Dixit

नई दिल्ली/नवप्रदेश। दिल्ली चुनाव (Delhi Election) खत्म होते ही कांग्रेस पार्टी (Congress party) में आरोप-प्रत्यारोप (blame Counter charges) का दौर शुरू हो गया था। अब कांग्रेस पार्टी के आलाकमान संदीप दीक्षित (Sandeep Dixit) ने पार्टी के खिलाफ खुला वार (Open attack) करते हुए कहा कि गांधी परिवार के खिलाफ बगावत की तरफ बढ़ रही है।

श्री दीक्षित (Sandeep Dixit) ने पहली बार आलाकमान को खुलकर निशाने पर लिया है। इस बयान के आते ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद शशि थरूर भी संदीप दीक्षित के समर्थन में आ गए है। दिल्ली चुनाव में हुई करारी हार के बाद से पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। वरिष्ठ नेता दीक्षित ने आज आलाकमान को निशाने पर लिया है।

श्री दीक्षित (Sandeep Dixit)  ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए वरिष्ठ नेता भी कुछ काम नहीं कर रहे हैं। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र और दिल्ली कांग्रेस के बड़े नेता संदीप दीक्षित ने आलाकमान की तरफ से तय हो रही नीतियों पर खुलकर निशाना साधा।

थरूर ने किया ट्वीट

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा, ‘संदीप दीक्षित ने जो कहा है वह देश भर में पार्टी के दर्जनों नेता निजी तौर पर कह रहे हैं। इनमें से कई नेता पार्टी में जिम्मेदार पदों पर बैठे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं सीडब्ल्यूसी से फिर आग्रह करता हूं कि कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करने और मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए नेतृत्व का चुनाव कराएं।

वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित ने गिनाए नाम

उन्होंने आगे कहा, ‘अमरिंदर सिंह, अशोक गहलोत, कमल नाथ… ये भी साथ क्यों नहीं आते, बाकी लोगों को भी साथ क्यों नहीं लाते? एके एंटनी, पी. चिदंबरम, सलमान खुर्शीद, अहमद पटेल… इन सभी ने कांग्रेस के लिए महान काम किया है। ये अब अपने राजनीतिक करियर के ढलान पर हैं। उनके पास शायद और चार से पांच साल है। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि वो बौद्धिक योगदान दें… वे केंद्र में, राज्यों में या अन्य जगहों पर लीडरशिप की चयन प्रक्रिया में जा सकते हैं।

नाराजगी चरम पर पहुंची

श्री दीक्षित (Sandeep Dixit) ने कहा कि खुले तौर पर कहने की हिम्मत कोई भी कांग्रेस नेता शायद ही जुटा पाए। यह अलग बात है कि गांधी परिवार के खिलाफ नाराजगी चरम पर पहुंच चुका है जो राष्ट्रीय से राज्य स्तरीय कांग्रेसी नेताओं से दबी जुबान में खूब सुनी जा रही है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर भी इस स्थिति से बखूबी अवगत हैं और वह भी खुलकर सामने आ गए हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *