CORONA : कोरोना के खिलाफ युद्ध में भारत ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, चीन, अमेरिका को…

CORONA, India achieved this big achievement in the war against Corona, China, America,

corona virus

CORONA: 170 मिलियन लोगों को टीका लगाने में चीन को 119 दिन और अमेरिका को 155 दिन लगे
-भारत में 16 जनवरी को टीकाकरण शुरू किया गया था
-आज सुबह 7 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल 17 करोड़, 1 लाख, 76 हजार 603 लोगों का टीकाकरण किया गया था।

नई दिल्ली। Corona Vaccination in India : कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश में चिंताजनक स्थिति पैदा कर दी है। इसके अलावा, कोरोना के प्रसार के बाद से एंटी-कोरोना वैक्सीन की मांग बढ़ रही है। (भारत में कोरोना टीकाकरण) हालांकि, देश में कोरोना वैक्सीन की कमी है, क्योंकि बढ़ती माँग की तुलना में टीकों की आपूर्ति घट रही है।

हालांकि, देश में अब तक 17 करोड़ लोगों को टीका लगाया गया है। भारत 114 दिनों में 170 मिलियन लोगों का टीकाकरण करने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है।

170 मिलियन (Corona Vaccination in India) लोगों को टीका लगाने में चीन को 119 दिन और अमेरिका को 155 दिन लगे। भारत में 16 जनवरी को टीकाकरण शुरू किया गया था। प्रारंभ में, स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों, आपातकालीन सेवा श्रमिकों, 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों, 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों और अब 18 से 44 वर्ष की आयु के नागरिकों के लिए चरणों में टीकाकरण शुरू किया गया है। तब से, कुल 17 करोड़ लोगों को टीका लगाया गया है।

आज सुबह 7 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल 17 करोड़, 1 लाख, 76 हजार 603 लोग टीकाकरण कर चुके हैं। महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, केरल, बिहार और आंध्र प्रदेश ने देश में कुल टीकाकरण का 66.79 प्रतिशत हिस्सा लिया।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *