CM ka Aarop : दिल्ली रवाना से पहले सीएम बघेल बोले- इनके राज में दूसरे दर्जे...?

CM ka Aarop : दिल्ली रवाना से पहले सीएम बघेल बोले- इनके राज में दूसरे दर्जे…?

CM's Aarop: Before leaving for Delhi, CM Baghel said - Second class in his rule...?

CM ka Aarop

रायपुर/नवप्रदेश। CM ka Aarop : महाराष्ट्र के दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मीडिया के सामने बड़ा हमला करते हुए बोले कि भाजपा की सरकार जब थी, तब उनके नेता आदिवासियों के साथ दूसरे दर्जे की तरह व्यवहार करते थे, जिसके कारण आदिवासी इनके राज में पलायन के लिए बाध्य हुए। पेसा कानून और फॉरेस्ट राइट एक्ट मिलना था, जो नहीं मिला।

दरअसल आज मुख्यमंत्री बघेल पांच दिन के (CM ka Aarop) महाराष्ट्र, दिल्ली दौरे पर रवाना हुए। सीएम ने बताया कि कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और परसों राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मीटिंग है। कैबिनेट के फैसले पर सीएम ने कहा कि आरक्षण पर कैबिनेट में बात हुई है, जिसमें अनुसूचित जनजाति, पिछड़े वर्ग, ईडब्ल्यूएस के आरक्षण के संबंध में संशोधन विधेयक पर चर्चा हुई। 2 जिले में भर्ती की जाती थी। कोई एक्ट नहीं था, जिसको हाईकोर्ट ने निरस्त किया था।

अब 15 साल के रामराज्य का खामियाजा भुगत रहे हैं

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के बयान पर सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि 15 सालों तक रामराज्य रहा है, उसका कितना खामियाजा हम और आम लोग भुगते हैं। आदिवासियों की जमीन चली गई। सैकड़ों आदिवासी जेल में ठूंस दिए गए। नक्सली बताकर एनकाउंटर किया गया। झीरम में हमारे नेता शहीद हो गए यह रामराज्य था क्या? किस प्रकार लूट मची थी सब ने देखा है।

सीएम ने कहा, 15 साल का रिजल्ट सामने (CM ka Aarop) आ गया है और भाजपा 15 सीट में सिमट गई है। 4 सालों तक एक भी विकास कार्य के काम नहीं हुए इस पर सीएम ने कहा कि डॉ. रमन सिंह अगर राजनांदगांव में काम किए होते तो लोग सड़क की मांग नहीं करते। रमन सिंह अगर काम किए होते तो 4 सालों में सड़कें खराब नहीं होती। रमन सिंह गुमराह करके वोट लेते रहे।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

COVID-19 LIVE Update