CM in Muria Darbar : सीएम का उपहार...108 गांवों को फ्री वाईफाई सुविधा -

CM in Muria Darbar : सीएम का उपहार…108 गांवों को फ्री वाईफाई सुविधा

CM in Muria Darbar: CM's gift...108 villages get free WiFi facility

CM in Muria Darbar

बस्तर/नवप्रदेश। CM in Muria Darbar : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समक्ष बस्तर जिले के 108 ग्रामों में फ्री वाई फाई सेवा के लिए जिला प्रशासन और बीएसएनएल के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया। अब इन गांवों में मुफ्त वाई-फाई मिलने से ग्रामीण अब अपने विभिन्न कार्यों के लिए इंटरनेट का निर्बाध उपयोग कर सकेंगे।

बता दें कि विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा पर्व के प्रमुख रस्मों में एक मुरिया दरबार (CM in Muria Darbar) में शामिल होने जगदलपुर पहुँचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 14 विभिन्न समाजों को सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए भूमि की सौगात दी। टॉउन क्लब मैदान में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बढ़ाई समाज, कायस्थ समाज, घसिया समाज, नाई समाज, कलार समाज, यादव समाज, विश्वकर्मा समाज, राजपूत क्षत्रिय समाज, सुंडी समाज, उरांव(कुडुख) समाज, साहू समाज, मुंडा समाज पोटानार व सौतनार और भतरा समाज के सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए पट्टा प्रदान किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बस्तर जिले के 437 ग्राम पंचायतों में प्रशासनिक सुविधाओं के लिए ग्रामीण सचिवालय का शुभारंभ किया। साथ ही टी बी मुक्त्त बस्तर अभियान के लिए निःक्षय बस्तर का शुभारंभ किए। इसके अलावा स्कूलों की मॉनिटरिंग के लिए विद्या जतन एप्प का लॉच किये। मुख्यमंत्री के समक्ष जिले के 108 ग्रामों में फ्री वाई फाई सेवा के लिए जिला प्रशासन और बी एस एन एल के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर (CM in Muria Darbar) किया गया।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update