अजय चंद्राकर ने गृहमंत्री साहू से कहा- भागवत क्यों नहीं करा लेते, पढ़ें क्यों कहा ऐसा…

Chandrakar Scoff Minister Sahu Statement, cg vidhan sabha budget session 2021,

chandrakar scoff minister sahu statement

Chandrakar Scoff Minister Sahu Statement : साहू ने अग्रवाल की बात पर भी दिया जवाब

रायपुर/नवप्रदेश। Chandrakar Scoff Minister Sahu Statement : भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने गृहमंत्री साहू के एक बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि गृहमंत्री भागवत क्यों नहीं करा लेते। दरअसल मंगलवार को विधानसभा में कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा सदस्यों की ओर से स्थगन प्रस्ताव लाया गया।

इसकी ग्राह्यता पर चर्चा के दौरान अजय चंद्राकर (Chandrakar Scoff Minister Sahu Statement) ने गृहमंत्री साहू के बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि वे कहते हैं कि संस्कारों की कमी की वजह से अपराध हो रहे हैं। यदि ऐसा है तो गृहमंत्री खूड़मूड़ा में भागवत क्यों नहीं करा लेते।

वहीं भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल ने नेशनल क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों से सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि रायपुर में ही सरकार की नाक के नीचे पिछले साल हत्या की 75 व दुष्कर्म की 246 वारदातें हुई हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था को ध्वस्त बताते हुए उन्होंंने अध्यक्ष डॉ. महंत से स्वीकार करने का आग्रह किया। हालांकि यह स्वीकार नहीं किया जा सका।

साहू बोले – अधिकतर अपराधों के आरोपी गिरफ्तार :

वहीं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अग्रवाल द्वारा गिनाईं घटनाओं को लेकर कहा कि इनमें से अधिकतर में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ बचे केस में पुलिस जांच में जुटी हुई है। वहीं डॉ. डहरिया, डॉ. जायसवाल समेत कांग्रेस के अन्य सदस्यों ने कहा कि जैसे दो साल के आंकड़े बता रहे हैं वैसे ही बीते 15 साल के भी आंकड़े बता देते तो अच्छा होता।

ठेके पर नियुक्त अफसर नहीं कर सकता कार्रवाई : चंद्राकर

चंद्राकर ने कानून व्यवस्था के मसले पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज प्रदेश में एसपी, कलेक्टर की नियुक्ति ठेकेे पर की जा रही है। उन्हें टारगेट दिया जा रहा है। उनसे कहा जा राह है कि यदि शराब नहीं बिकने दी तो तुम्हारा डिमोशन हो जाएगा। ठेके पर नियुक्त अफसर अपराधियों पर कार्रवाई नहीं कर सकता। डीजीपी के नीचे एक बड़ा डीजीपी है। भाजपा के शिवरतन शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में ही विधायक का कॉलर पकड़ लिया जाता है। उस पर कार्रवाई नहीं होती। सिर्फ पार्टी से बाहर कर दिया जाता है।

पुलिस अपराधियों को पकड़ भी रही उसकी बात क्यों नहीं करते : भगत

अग्रवाल, चंद्राकर व शिवरतन शर्मा की बातों पर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि प्रदेश की पुलिस त्वरित कार्रवाई करके अपराधियों को पकड़ भी रही है। आप उसकी बात क्यों नहीं करते। छत्तीसगढ़ पुलिस ने झारखंड व उत्तर प्रदेश से ओरोपियों को पकड़ लाया है। उसका भी जिक्र कीजिए। पुलिस को मनोबल क्यों नीचा कर रहे हैं। मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि खरसियां के अपहृत बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए आईजी, एसपी ने खरसियां में कैंप लगा दिया और सूझबूझ से अपहृत बच्चे को वापस ले आए, आप उसकी बात क्यों नहीं करते।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *