CG Board Result : 10वीं में रायगढ़ की सुमन 12वीं में बालोद के रितेश ने किया टॉप -

CG Board Result : 10वीं में रायगढ़ की सुमन 12वीं में बालोद के रितेश ने किया टॉप

CG Board Result : Suman of Raigarh in 10th, Ritesh of Balod topped in 12th

CG Board Result

रायपुर/नवप्रदेश। CG Board Result : छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस मौके पर राज्य शिक्षा मंत्री के साथ बोर्ड के अधिकारी मौजूद रहे। इस साल 10वीं में रायगढ़ की सुमन पटेल ने और 12वीं में बालोद के रितेश कुमार साहू ने टॉप किया है।

छात्र अब छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाकर मैट्रिक या इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

बोर्ड मैट्रिक (CG Board Result) और इंटरमीडिट दोनों के बोर्ड रिजल्ट एक साथ जारी किए हैं। इस साल छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में 8 लाख से ज्यादा छात्र उपस्थित हुए थे। कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 03 मार्च से 23 मार्च तक और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 02 से 30 मार्च 2022 तक हुई थीं।

सीजीबीएसई रिजल्ट्स 2022 चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड में दिए अपने रोल को डालकर चेक करना होगा। रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइटों पर डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा।

दोनों कक्षाओं में रहा लड़कियों का रिजल्ट बेहतर

10वीं में 74.23 फीसदी और 12वीं में 79.30 फीसदी पास हुए। दोनों कक्षाओं में लड़कियों का रिजल्ट लड़कों से बेहतर रहा। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में दोपहर करीब 12 बजे स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने परिणाम की घोषणा की। बोर्ड परीक्षा इस बार ऑफलाइन मोड में हुई थी, सेंटर में आकर छात्रों ने पेपर लिखा था। इसमें करीब 6.73 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए। इसके तहत दसवीं में 3.80 लाख और बारहवीं की परीक्षा 2.93 लाख छात्रों ने दी। 

रोल नंबर की मदद से ऑनलाइन देखें परिणाम

स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड (CG Board Result) पर दिए गए अपने रोल नंबर की मदद से अपना परिणाम ऑनलाइन cgbse.nic.in देख सकेंगे। सीजी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 3 मार्च से 23 मार्च और 12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से 30 मार्च के बीच आयोजित हुई थीं।

आपको बता दे कि भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में राज्य में शीर्ष 10 स्थान और जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर में घुमाने की भी घोषणा की है। 

ये हैं छत्तीसगढ़ 10वीं के टॉपर्स

सुमन पटेल (रैंक 1)

सोनाली बाला (रैंक 1)

आशिफा शाह (रैंक 2)

दामिनी वर्मा (रैंक 2)

जय प्रकाश कश्यप (रैंक 2)

मुस्कान अग्रवाल (रैंक 2)

काहेफ अंजुम (रैंक 2)

कमलेश सरकार (रैंक 2)

मीनाक्षी प्रधान (रैंक 3)

कृष्ण कुमार (रैंक 3)

ग्रीतु चंद्रा (रैंक 3)

हर्षिका चौरडिया (रैंक 3)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update