BJP Mission 2023 : राजनांदगांव में BJP का CM बघेल पर आक्रमक वार, बोले- सरकार की विफलता पर अपने ही मंत्री ने दिया इस्तीफा... |

BJP Mission 2023 : राजनांदगांव में BJP का CM बघेल पर आक्रमक वार, बोले- सरकार की विफलता पर अपने ही मंत्री ने दिया इस्तीफा…

BJP Mission 2023: BJP's aggressive attack on CM Baghel in Rajnandgaon, said - his own minister resigned on the failure of the government...again

BJP Mission 2023

राजनांदगांव/नवप्रदेश। BJP Mission 2023 : अमित शाह के दौरे के बाद बीजेपी अब मिशन मोड में आ गयी है। राजनांदगांव में दो दिनों चली भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी चुनावी चिंतन हुआ। कार्यसमिति के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने कहा कि राजनांदगांव में हुई प्रदेश पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक में अब तक के कार्यक्रमों की समीक्षा और आगे की योजना तय‌ की गयी।

जमीनी स्तर पर आम जनता से लेंगे फीडबैक

अरूण साव ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह (BJP Mission 2023) का सफल कार्यक्रम 7 जनवरी को हुआ। भाजपा पदाधिकारियों ने एक ही दिन में राजनांदगांव के 4 विधानसभा क्षेत्रों के 165 शक्ति केंद्रों में 150 शक्ति केंद्रों में जाकर वहां शक्तिकेंद्र प्रमुख, सयोजक , सहसयोजक बूथ अध्यक्ष गण से मिलकर विभिन विषयो पर चर्चा कर बूथ स्तर पर चुनावी तैयारियों को मजबूत किया गया है। शक्ति केंद्रों में आए लोगो में भूपेश सरकार की वादाखिलाफी, शराबबंदी, सड़को की खराबी, आवास और अन्य कई समस्याओं की जानकारी भी दी।

मुख्यमंत्री बघेल पर आक्रमक वार

प्रदेश के लगभग 16 लाख प्रधानमंत्री आवास राज्य की भूपेश बघेल सरकार के राज्यांश न मिलने के कारण बंद पड़े है। प्रधानमंत्री आवास निर्माण के विषय में कांग्रेस सरकार के पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव जी ने बकायदा पत्र लिखकर मुख्यमंत्री को पुनः याद दिलाते हुए, इस विषय पर अपनी सरकार की विफलता पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के असहयोगात्मक रवैये के कारण इस्तीफा दे चुके है ।

भूपेश बघेल राजनीतिक द्वेष के कारण इस्तीफा स्वीकार कर चुके है परंतु आम गरीब के अधिकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण की दिशा में कोई कदम नहीं बढ़ा रहे है। जनहित के इस महत्वपूर्ण विषय को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता पंचायत स्तर पर जनता से मिलकर उनकी परेशानियों की जानकारी एकत्र कर रहीं है। भाजपा छत्तीसगढ़ के 11 हजार, पंचायतों में से 4,993 तक पहुंची है जिसमें लगभग 3 लाख पचास हजार प्रभावितों ने प्रधानमंत्री आवास हेतु आवेदन दिए हैं।

यह कार्य अभी जारी है और भाजपा 11 हजार पंचायतों तक पहुंचकर प्रभावितों से आवेदन प्राप्त करेंगे। शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर के कार्यक्रम की योजना बनाई गई है । भाजपा पूरे छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास गरीबों को दिलाने के लिए पदयात्रा करेगी और विधानसभा क्षेत्र में विधायकों का घेराव किया जाएगा।

कांग्रेस राज में धर्मातरण चरम सीमा पर

प्रदेश में कांग्रेस राज में धर्मातरण अपनी चरम सीमा को लांघ चुका है आदिवासी समाज के लोग जो अपनी धर्म और संस्कृति को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे है सरकार उन्हे न्याय देने की जगह उनके साथ मारपीट करवा रही है गिरफ्तार करवा रही है।आदिवासी समाज का उत्पीड़न हो रहा है भाजपा आदिवासी समाज के साथ इस लड़ाई में कंधे से कंधे मिलाकर खड़ी है।

बस्तर का आदिवास, वनवासी समाज आज अशांत है, बस्तर अंदर ही अंदर एक ज्वालामुखी का रूप ले रहा है कांग्रेस सरकार को सुकमा एसपी,और वहां के कमिश्नर ने साफ शब्दों में धर्मातरण की जानकारी दी, लेकिन सरकार ने कुछ नही किया।
भाजपा के जिलाध्यक्ष जो जनजाति समाज के प्रमुख रहे है उन्हे डंडे से पीटकर, उनकी पगड़ी उछाली। बस्तर बंद रहा। हालात बेहद संवेदनशील बने हुए है कांग्रेस सरकार आदिवासी समाज की संस्कृति खत्म करने पर आमदा है।

जी 20 की तैयारियों को लेकर भी की चर्चा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हटाओ, छत्तीसगढ़ बचाओ अभियान अभी चल रहा है। 11 लोकसभा क्षेत्रों में 4-4 विधायकों की टोली बनायी गयी है। विधानसभा क्षेत्रों में जमीनी स्तर पर आम जनता और कार्यकर्ताओॆ से मुलाकात कर रहे हैं। अब तक 66 विधानसभा क्षेत्रों में अभियान पूरा हो चुका है। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रधानमंत्री की परीक्षा पर चर्चा के दौरान बीजेपी पेंटिंग कॉम्पिटिशन करायेगी। बैठक में जी 20 सम्मेलन की तैयारियों को लेकर भी बैठक में चर्चा की गयी। 15 और 16 जनवरी को जी 20 के सदस्यों की रंगोली तैयार की जाएगी।

देश के वंचित वर्ग के व्यक्ति को उनका खुद का मकान मिले इसके लिए माननीय नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारंभ की। 2015 से योजना प्रारंभ होने के 3 वर्ष यानी 2018 तक छत्तीसगढ़ में छह लाख से अधिक मकानों का निर्माण हुआ प्रत्येक गांव में 60 से लेकर 200 तक मकान बनाए गए, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार आने के बाद 60 हजार करोड़ से ऊपर के कर्ज लेने के बावजूद गरीबों (BJP Mission 2023) के स्वयं का मकान बनाने का कार्य बंद हो गया है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed