Bhupesh Cabinet Breaking : साल का आखिरी कैबिनेट शुक्रवार को…जाने किस एजेंडों पर हो सकती है चर्चा

Bhupesh Cabinet Breaking : साल का आखिरी कैबिनेट शुक्रवार को…जाने किस एजेंडों पर हो सकती है चर्चा

Bhupesh Cabinet Breaking: Last cabinet of the year on Friday… know which agendas can be discussed

Bhupesh Cabinet Breaking

रायपुर/नवप्रदेश। Bhupesh Cabinet Breaking : साल 2022 की आखिरी कैबिनेट शुक्रवार को होगी। मुख्यमंत्री निवास में होने वाली इस बैठक में कई अहम फैसले लिये जा सकते हैं। सुबह 11 बजे से होने वाली मंत्रिमंडलीय समिति में कई अहम एजेंडे पर चर्चा होगी।

मुख्यमंत्री निवास में होने वाली इस बैठक को लेकर (Bhupesh Cabinet Breaking) चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन ने सभी विभागीय सचिव को पत्र भेजकर प्रस्ताव 29 तारीख तक प्रस्ताव मांगे हैं। साल के इस आखिरी कैबिनेट से कर्मचारी वर्ग भी काफी उम्मीदें रख रहा है। खासकर संविदाकर्मियों को नियमितिकरण की इस बैठक से काफी आस होगी। हालांकि बैठक में एजेंडे को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।

30 दिसंबर को होने वाली इस बैठक में विभागीय प्रस्तावों के अलावा 2 जनवरी से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र की तैयारियों पर भी चर्चा होगी। हालांकि अभी तक शीतकालीन सत्र में कोई शासकीय कार्य की सूचना अभी तक नहीं मिल पाई है और ना कोई विधेयक की सूचना है। हालांकि सत्र के लिए 500 से ज्यादा सवाल जरूर जमा हो गये हैं। बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष के चयन पर भी चर्चा हो सकती है। इस साल कुल आठ कैबिनेट की बैठक हुई है।

वहीं साथ ही धान खरीदी के लिए समीक्षात्मक (Bhupesh Cabinet Breaking) चर्चा होगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री योजना का प्रस्ताव लाया जाएगा आरक्षण को लेकर भी चर्चा होगी जानकारी के मुताबिक सरकार कुछ नया फैसला ले सकती है। राजभवन से चल रहे गतिरोध के बीच भी कुछ अहम निर्णय कैबिनेट की बैठक में लिये जा सकते हैं। वहीं साल 2023 के लिए कुछ नयी सौगात प्रदेश के लोगों मिल सकता है, माना जा रहा है कि साल के आखिरी बैठक में नये साल में राज्य सरकार की तैयारियों पर भी चर्चा होगी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *