पैसा कमाने के चक्कर में अपने ही पड़ोसी के घर से चुरा लिए 4 लाख के जेवरात -

पैसा कमाने के चक्कर में अपने ही पड़ोसी के घर से चुरा लिए 4 लाख के जेवरात

दल्ली राजहरा। पैसा कमाने के चक्कर में अपने ही पड़ोसी के घर से चुरा लिए 4 लाख के जेवरात jewelry इस मामले का खुलासा आज दल्लीराजहरा पुलिस dallirajhara police  ने किया। 4 लाख के जेवरों के साथ चोर को गिरफ्तार किया हैं। जिसका खुलासा एएसपी डीआर पोर्ते ने प्रेस वार्ता में किया। कम समय मे अधिक पैसा कमाने के चक्कर मे 27 वर्षीय युवक ने पड़ोसी के घर से 4 लाख के जेवर सहित 1900 रुपये चोरी कर ससुराल पहुच गया। जिसको दल्लीराजहरा पुलिस ने कड़ी मेहनत करते हुए 36 दिनों में आरोपी को उसके ससुराल से हिरासत में लिया व कड़ी पूछताछ के बाद आरोपी ने चोरी करने की बात को कबुल किया। घटना जिले के लौह नगरी दल्लीराजहरा dallirajhara  वार्ड क्रमांक-8 की है। जहाँ आरोपी युवक विमल नेताम उर्फ बबला पिता दुर्गा नेताम ने 7 जून को दल्लीराजहरा के ही वार्ड क्रमांक-8 में रहने वाले श्रीनिवासन राव पिता पदमानभन राव के सुने मकान में घुस कर लोहे के सब्बल से घर के दरवाजे का ताला तोड़कर अलमारी में रखे 2 नग सोने का हार, 5 नग सोने की अंगूठी, 3 नग सोने के लाकेट, 5 जोड़ी सोने का झुमका सहित 1900 रुपये नगदी लेकर फरार हो गया। घटना के वक्त घर मे कोई मौजूद नही था। इसी का फायदा उठा कर आरोपी ने शाम करीब 7 से 8 बजे के बीच घटना को अंजाम दिया।


घरेलू सामान खरीदने गए थे बाहर-
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना के वक्त प्रार्थी श्रीनिवासन राव गाड़ी बुकिंग के काम से बाहर गए हुए थे। प्रार्थी की पत्नी शाम होते ही पूजा करने मंदिर गई हुई थी तथा प्रार्थी की बेटी घरेलू सामान खरीदने घर में ताला लगाकर बाजार गई हुई थी। इस दौरान प्रार्थी की पत्नी जैसे ही घर पहुची तो देखा कि मकान के पीछे का दरवाजा टूटा हुआ हैं। आलमारी खुला हुआ तथा घर मे रखे सामान अस्त व्यस्त पड़ा हुआ दिखा। इस दौरान पत्नी घबराते हुए अपने पति को फोन लगाकर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद प्रार्थी श्रीनिवासन राव ने दल्लीराजहरा थाना पहुच कर मामले की जानकारी दे शिकायत दर्ज कराई।
घर सुना होने का कर रहा था इंतजार-
एएसपी डीआर पोर्ते ने बताया कि आरोपी युवक भिलाई में ड्राइवर का काम करता था। वह दो माह पूर्व भिलाई से ड्राइवर का काम छोड़ कर दल्लीराजहरा आ गया था। इस दौरान आरोपी युवक अधिक पैसा कमाने के चक्कर मे चोरी जैसे बड़े घटना को अंजाम देने के फिराक में रहता था। आरोपी युवक अक्सर अपने घर आते जाते समय प्रार्थी के घर पर नजर रखता था और मकान सुना होने का इंतजार कर रहा था। 7 जून को भी आरोपी घर सुना होने का इंतज़ार किया व सिर्फ एक घँटे में 4 लाख रुपये की जेवर व 1900 रूपये नगद लेकर फरार हो गया।
एसपी व एएसपी के मार्गदर्शन में मिली बड़ी कामयाबी-
दल्लीराजहरा पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक एमएल कोटवानी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीआर पोर्ते, नगर पुलिस अधीक्षक अब्दुल कलीम खान के मार्गदर्शन एवं दिशानिर्देश में दल्लीराजहरा थाना प्रभारी कुमार गौरव साहू के नेतृत्व में टीम बना कर मनीष नेताम, लता तिवारी, दीपक वानखड़े, पवन आनन्दधीर, नेमसिंग निषाद, दुर्योधन यादव, योगेश सिन्हा आरोपी के ससुराल ग्राम रजही पहुच कर हिरासत में लिया गया व कड़ी पूछताछ किया गया। इस दौरान आरोपी ने चोरी की घटना को अंजाम देने की बात कबूल किया आरोपी के खिलाफ धारा 457, 380 भादवी के तहत जेल भेजा गया हैं।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update