Teacher Recruitment 2022 :  7500 प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आदेश जारी, ये हैं जरूरी डेट्स - Navpradesh

Teacher Recruitment 2022 :  7500 प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आदेश जारी, ये हैं जरूरी डेट्स

Job Vaccancy,

Top view of a white desktop with magnifying glass over the word JOB

भोपाल, नवप्रदेश। शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर प्रदर्शन और आंदोलन कर रहे चयनित अभ्यार्थियों की मेहनत रंग लाई है। राज्‍य टीईटी पास उम्‍मीदवारों को खुशखबरी देते (Teacher Recruitment 2022) हुए,

लोक शिक्षण संचालनालय ने 7500 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती का आदेश पत्र जारी कर दिया है। इसकी पदपूर्ति प्रक्रिया मार्च 2023 से शुरू की जाएगी। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 28 फरवरी 2023 को जारी किया (Teacher Recruitment 2022) जाएगा।

विभाग के आदेश के बाद बेरोजगार शिक्षित युवाओं और पात्रता पास करने वाले शिक्षकों की लड़ाई लड़ रहे संगठन NEYU यानी नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के लोग काफी खुश (Teacher Recruitment 2022) हैं।

उनका कहना है कि हमने सरकार को चेतावनी दी थी कि जिन अभ्यर्थियों ने शिक्षक पात्रता परीक्षा पास की है उनको जल्द से जल्द जॉइनिंग नहीं दी गई तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे और यह आंदोलन प्रदेश स्तर का होगा।

यही नहीं, उम्‍मीदवारों ने तो ज्‍वाइनिंग नहीं देने पर बीजेपी को वोट तक नहीं देने की शपथ ले ली थी। संगठन का कहना है कि यह सब हमारी चेतावनी और शपथ का असर है।

बता दें कि राज्‍य में आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (MPTET) का रिजल्‍ट जारी होने के बाद परीक्षा पास करने वाले उम्‍मीदवार भर्ती की मांग कर रहे थे।

उम्‍मीदवारों का कहना था कि वह शिक्षक भर्ती के पात्र हैं, ऐसे में सरकार खाली पड़े प्राइमरी शिक्षकों के पद जल्‍द भरने का आदेश जारी करे।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update