Shamefull : ये कैसी व्यवस्था, घंटों तक बैठा रहा 8 साल का मासूम अपने 2 साल के भाई के शव को लेकर, जानिए पूरा मामला - Navpradesh

Shamefull : ये कैसी व्यवस्था, घंटों तक बैठा रहा 8 साल का मासूम अपने 2 साल के भाई के शव को लेकर, जानिए पूरा मामला

Shamefull,

मुरैना, नवप्रदेश। मुरैना से आई इस तस्वीर के पीछे की कहानी आपको झकझोर देगी। इस तस्वीर में दिख रहा बच्चा अपने 2 साल के भाई के शव को लेकर बैठा है और अपने पिता के आने का इतजार कर (Shamefull) रहा है कि पिता कब सस्ता वाहन लेकर आएं और वो दोनों कब शव को लेकर गांव पहुंचे।

इस दृश्य को जिसनें भी देखा वह खुद की आंखों में आसूं आने से नहीं रोक पाया। मामले ने धीरे-धीरे तूल पकड़ लिया फिर टीआई योगेंद्र सिंह जादौन आए और एंबुलेंस की व्यवस्था (Shamefull) करवाई।

ये मामला मुरैना के अंबाह के बड़फरा गांव के रहने वाले पूजाराम जाटव अपने दो साल के बेटे को पेट में दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचे थे। जहां उन्हे पता चला कि बेटा एनीमिया और पेट में पानी भरने (Shamefull)  से ग्रसित है।

वहीं 2 साल के राजा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अब पिता बेटे के शव को ले जाने के लिए अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ से गुहार लगाते रहे कि कोई एंबुलेंस बेटे के शव को उसेक गांव तक पहुंचा दे। लेकिन अस्पताल वालों ने एंबुलेंस न होने की बात कहकर मना कर दिया।

जिसके बाद पिता खुद एंबुलेंस संचालकों के पास गया और शव को गांव तक पहुंचाने की बात कहने लगा। लेकिन भाड़ा ज्यादा था इसलिए पिता बड़े बेटे 8 साल के गुलशन की गोद में बेटे के शव को लेटाकर सस्ते वाहन की तलाश में चले गए।

नाले के किनारे बैठा गुलशन पिता के लौटने का इंतजार करता। कभी भाई को देखकर रोता और कभी उसके सिर पर प्यार से हाथ फेरता। धीरे-धीरे भीड़ इकट्ठी होना शुरू हो गई। जिसने भी दृश्य को देखा उनका मन जरूर विचलित हुआ। लोग शासन-प्रशासन को कोसने लगे और कहने लगे ये कैसी व्यवस्था है।

1 घंटे वाहन ढूंढने के बाद भी वाहन नहीं मिला। जब इस मामले पर लोगों का हंगामा शुरू हुआ तो खुद कोतवाली टीआई योगेंद्र सिंह जादौन आए और उन्होने एंबुलेंस की व्यवस्था करवाई। पूजाराम ने बताया कि उसकी पत्नी तुलसा तीन महीने पहले घर छोड़कर अपने मायके डबरा चली गई है। वह खुद ही बच्चों की देखभाल करता है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update