Raipur Nagar Nigam : मच्छर मुक्त बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की बैठक में मंथन

Raipur Nagar Nigam: Brainstorming in the meeting of the Health Department to make it mosquito-free

Raipur Nagar Nigam

स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष ने गुणवत्तापूर्ण लार्वा उपचार और फॉगिंग के लिए निर्देशित किया

रायपुर/नवप्रदेश। Raipur Nagar Nigam : नगर को मच्छर मुक्त बनाने के लिए निगम की आम बैठक के पहले दिन बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने आवश्यक बैठक बुलायी। स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष नागभूषण राव ने नगर निगम मुख्यालय महात्मा गांधी सदन में स्वास्थ्य विभाग के कामकाज की मासिक समीक्षा बैठक की। स्वास्थ्य विभाग के अपर आयुक्त सुनील कुमार चंद्रवंशी, निगम स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडेय, कार्यपालन यंत्री स्वच्छ भारत मिशन रघुमणि प्रधान, सभी जोन स्वास्थ्य अधिकारियों से गहन चर्चा की।

समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष ने स्वास्थ्य अधिकारी और सभी जोन के स्वास्थ्य अधिकारियों को मच्छरों पर अंकुश लगाने के लिए फॉगिंग अभियान चलाने पर जोर दिया। उन्होंने नगर निगम क्षेत्र (Raipur Nagar Nigam) के 70 वार्डों के निवासियों को मच्छरों के प्रकोप से शीघ्र राहत दिलाने का आश्वासन देते हुए सभी अधिकारियों से लगातार निगरानी रखने को कहा।

मच्छरों पर कारगर नियंत्रण हेतु सघनता से सभी वार्डों में गुणवत्तापूर्ण एन्टी लार्वा ट्रीटमेंट एवं फागिंग अभियान चलाना जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित करने को निर्देश दिए।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष ने राजधानी शहर रायपुर की वर्तमान सफाई व्यवस्था में जनअपेक्षित सुधार लाने नगर निगम स्वास्थ्य विभाग (Raipur Nagar Nigam) के माध्यम से किये जा रहे व्यवहारिक प्रयासों एवं कार्यों को निरंतरता से जारी रखने का सुझाव दिए।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update