NMDC: बेहतरीन कार्य करने पर एनएमडीसी को खान मंत्रालय ने प्रदान की 5 सितारा रेटिंग

Ministry of Mines gave 5 star rating, to NMDC for its excellent work,

nmdc

हैदराबाद। NMDC: भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी को खान और खनिज पर 5वें राष्ट्रीय सम्मेलन में अपनी सभी प्रचालन गत लौह अयस्का खानों अर्थात कुमार स्वामी, बचेली निक्षेप 5, निक्षेप 14 एनएमजेड और निक्षेप संख्या10 के लिए तीन साल की कुल नौ 5-स्टाररेटिंग मिली। माननीय खान मंत्री श्री प्रहलाद जोशी ने कंपनी के सुस्थिर खनन प्रयासों के लिए एनएमडीसी के निदेशक (उत्पादन) श्री दिलीप कुमार मोहंती को सम्मानित किया।

माननीय केंद्रीय संसदीय कार्य, कोयला और खान मंत्री श्री प्रहलाद जोशी ने खान और खनिज पर 5वें राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता की और राज्य सरकारों को 52 से अधिक खनिज ब्लॉक आवंटित किए। उन्होंने मान्यता प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक ई-पोर्टल भी लॉन्च किया। खान मंत्रालय ने टिकाऊ और जिम्मेदार खनन प्रक्रिया का पालन करने वाली खानों को वर्ष 2017-18, 2018-19, 2019-20 के लिए 5 स्टार रेटिंग प्रदान की।

एनएमडीसी ( NMDC) की ओर से पुरस्कार प्राप्त करते हुए निदेशक (उत्पादन) श्री दिलीप कुमार मोहंती ने कहा, भारतीय खनन उद्योग में एक प्रमुख हित धारक के रूप में, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम ऊर्जा सक्षम और टिकाऊ उत्पादन प्रक्रियाओं को लागू करें। पांच सितारा रेटिंग पर्यावरण संरक्षण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

पुरस्कार पर टीम को बधाई देते हुए श्रीसुमितदेब, सीएमडी, एनएमडीसी ने कहा, पिछले वर्षों में हमारे खनन परिसर डिजिटलीकरण की ओर बढ़े हैं। एनएमडीसी ने खनन के सुरक्षित, वैज्ञानिक और पर्यावरण हितैषी तरीकों को अपनाया है जिनका पर्यावरण पर न्यूनतम प्रभाव पड़ता है। हम हमारे आदर्श वाक्य के अनुरूप पर्यावरण और ऊर्जा संरक्षण की विभिन्नप पहलों पर प्रगति जारी रखे हुए हैं।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update