Minister in Surajpur : सीएम के बाद अब शिक्षा मंत्री हुए गदगद...पर्स निकाला और थमाया एक बड़ा नोट

Minister in Surajpur : सीएम के बाद अब शिक्षा मंत्री हुए गदगद…पर्स निकाला और थमाया एक बड़ा नोट

Surajpur: After CM, now education minister Gadgad... took out purse and handed over a big note

Surajpur

रायपुर/नवप्रदेश। Minister in Surajpur : स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज सूरजपुर जिले के विकासखंड प्रतापपुर के स्वामी आत्मानंद हिंदी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डंडकरवा का निरीक्षण किया। इस दौरान छात्रों के हाजिर जबाव से वे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपने पर्स से 500 रुपये निकालकर उन्हें दे दिए।

बच्चों ने दिया सवालों का जवाब, मंत्री ने दी शाबासी

दरअसल, शिक्षा मंत्री ने स्कूली बच्चे का जीके-जीएस जांचने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का नाम पूछा। जवाब में बच्चे ने दोनों जवाब बड़ी ही फुर्ती से सही दिया, जिसके बाद प्रेमसाय सिंह ने अपना पर्स निकाला और फिर उससे 500 रुपये निकालकर बच्चे के थमा दिये। साथ ही उसे और फिर अच्छे तरीके से पढ़ाई करने की नसीहत दी। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज सूरजपुर जिले के विकासखंड प्रतापपुर के स्वामी आत्मानंद हिंदी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डंडकरवा का निरीक्षण किया। उन्होंने भवन की व्यवस्था, शौचालय, प्रयोगशाला, बिजली पानी की व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा पानी के लिए नल की व्यवस्था करने निर्देशित किया।

मंत्री डॉ टेकाम के अवलोकन के दौरान कक्षाओं में स्कूली बच्चों को पढ़ाई कराई जा रही थी। बच्चों ने शिक्षकों द्वारा अच्छा पढ़ाई कराई जाने की बात कही जिस पर मंत्री ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम, स्कूल शिक्षा मंत्री का नाम पूछे। बच्चों ने विश्वास एवं सम्मान से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम बताया जिस पर मंत्री डॉ.टेकाम ने उन्हें शाबासी भी दी।

उन्होंने बच्चों से उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी ली और कहा कि सभी खूब मन लगाकर पढ़ाई करें। स्कूल भवन के निर्माण कार्य की भी जानकारी ली तथा समुचित व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। मंत्री डॉ. टेकाम ने आज पहली क्लास के बच्चों से रूबरू होकर पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली। बच्चों ने कविता सुनाया जिस पर मंत्री ने प्रसन्नता प्रकट करते हुए शाबाशी दी तथा मन लगाकर निरंतर पढ़ाई करने शुभकामनाएं (Minister in Surajpur) दी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed